scriptकुंडा विधायक राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह समेत 11 समर्थक नजरबंद | Pratapgarh DM Kunda MLA raja bhaiya Father Uday Pratap House arrest | Patrika News

कुंडा विधायक राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह समेत 11 समर्थक नजरबंद

locationप्रतापगढ़Published: Aug 29, 2020 10:21:12 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

डीएम प्रतापगढ़ ने कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह समेत 11 समर्थकों को नजरबंद कर दिए हैं।

कुंडा विधायक राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह समेत 11 समर्थक नजरबंद

कुंडा विधायक राजा भैया

प्रतापगढ़. डीएम प्रतापगढ़ ने कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह समेत 11 समर्थकों को नजरबंद कर दिए हैं। ये सभी आज शाम 5 बजे से कल शाम 9 नौ बजे तक हाउस अरेस्ट रहेंगे। साथ ही डीएम ने हनुमान मंदिर पर पूजा-भंडारे का कार्यक्रम को भी निरस्त कर दिया है।
राजा उदय प्रताप सिंह हर साल की तरह इस बार भी कुंडा के शेखपुर में मुहर्रम के दिन ताजिये के रास्ते में स्थित मंदिर पर बंदर की बरसी मनाने और भंडारे का आयोजन करना चाहते थे। पर डीएम ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी। डीएम प्रतापगढ़ ने उदय प्रताप के मूवमेंट को प्रतिबंधित करते हुए नजरबंद करने का आदेश जारी कर दिया। पिछले तीन वर्षों से राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप को भंडारा करने का परमिशन जिला-प्रशासन नहीं दे रहा है।
साल 2015 में ताजिया का जुलूस मुहर्रम के तीन दिन बाद निकाला गया था। वर्ष 2016 में प्रशासन की सूझबूझ और सतर्कता से भंडारा और मुहर्रम का जुलूस शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। 2017 और 2018 में भी दोनों समुदायों के बीच टकराव की स्थिति बनती देख भंडारा रोका गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो