script

प्रतापगढ़ में दोपहर एक बजे तक 34.39 प्रतिशत मतदान, कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें भी रहीं

locationप्रतापगढ़Published: May 12, 2019 01:40:52 pm

कोहड़ौर, रामपुर खास, कंधाई और पट्टी क्षेत्र में ईवीएम में गड़बडी की खबरें।
पट्टी विधानसभा अन्तर्गत नादी बूथ पर भी आधे घंटे तक मतदान इसलिये प्रभावित रहा क्योंकि यहां ईवीएम ठीक से संचालित नहीं हो पायी।

Voting Pratapgarh

वोटिंग प्रतापगढ़

प्रतापगढ़. छठें चरण में यूपी के सात राज्यों की 59 सीटों के लिये वोट डाले जा रहे हैं। इनमें यूपी के पूर्वांचल की 14 सीटें शामिल हैं। छठें चरण में ही प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर भी वोट डाले जा रहे हैं। दोपहर एक बजे तक आयोग के मुताबिक प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर 34.39 प्रतिशत वोटिंग हुई। अब तक मिली सूचनाओं के आधार पर चार जगह ईवीएम में खराबी आने से मतदान प्रभावित हो गया है। दहिलामऊ बूथ नंबर 75 की ईवीएम खराब हो जाने के बाद तो वहां वोटिंग शुरू ही नहीं हो पायी। इससे नाराज मतदाता वापस घरों को लौटने लगे। हालांकि पट्टी विधानसभा में ईवीएम खराब होने पर उसे किसी तरह से आधे घंटे में सही कर लिया गया और वहां मतदान शुरू हो गया।
बता दें कि प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर गठबंधन की ओर से बसपा प्रत्याशी अशोक त्रिपाठी मैदान में हैं, जबकि राजा भैया की नावनिर्मित पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के टिकट पर पूर्व सांद कुंवर अक्षय प्रताप सिंह गोपाल जी प्रत्याशी हैं। भाजपा ने यहां अपने सिटिंग एमपी का टिकट काटकर अपना दल के नेता व विधायक संगम लाल गुप्ता को बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ाया है।
वोटिंग अपडेट

By Sunil Somvanshi

ट्रेंडिंग वीडियो