scriptयोगी सरकार ने मानी अनुप्रिया पटेल की डिमांड, सोनेलाल पटेल के नाम पर प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का नाम | Pratapgarh Medical College will Named on Sonelal Patel Anupriya Patel | Patrika News

योगी सरकार ने मानी अनुप्रिया पटेल की डिमांड, सोनेलाल पटेल के नाम पर प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का नाम

locationप्रतापगढ़Published: Jul 24, 2021 07:28:44 pm

यूपी में नौ मेडिकल काॅलेजों का 30 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी कर सकते हैं लोकार्पण, मिर्जापुर, गाजीपुर और प्रतापगढ़ का नाम हुआ तय।

pratapgarh medical college

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले अपने सहयाेगियों को खुश करने के लिये योगी सरकार पूरी कोशिश कर रही है। यूपी में सहयोगी दल अपना दल एस की सांसद अनुप्रिया पटेल को मोदी सरकार के मंत्री परिषद में जगह मिलने के बाद अब अनुप्रिया की एक और मांग पूरी होने जा रही है। योगी सरकार ने अनुप्रिया पटेल की मांग को मंजूर करते हुए प्रतापगढ़ मेडिकल काॅलेज का नाम अपना दल के संस्थापक स्व. सोनेलाल पटेल के नाम पर करने को राजी हो गई है और इसे मंजूरी दे दी है।


प्रतापगढ़ मेडिकल काॅलेज का नाम डा. सोनेलाल पटेल राज्य चिकित्सा महाविद्यालय होगा। नामकरण के फैसले से खुश अनुप्रिया पटेल ने सरकार का आभार व्यक्त किया है। कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल और प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. जमुना प्रसाद ने भी इसके लिये मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया है। बता दें कि केन्द्रीय वाणिज्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने मेडिकल काॅलेज के नामकरण के लिये केन्द्रीय गृहमंत्री के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री केा पत्र लिखा था।


बताते चलें उत्तर प्रदेश में नौ मेडिकल काॅलेज बनकर तैयार हैं, जिनका उद्घाटन 30 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों होना तय माना जा रहा है। इनमें से तीन के नाम तय हो चुके हैं। कहा जा रहा है कि मिर्जापुर मेडिकल काॅलेज का नाम मां विंध्यवासिनी के नाम पर, गाजीपुर मेडिकल काॅलेज का नाम महर्षि विश्वामित्र के नाम पर रखा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो