scriptCM योगी से शिकायत करते ही पुलिस ने कर दिया पुराने हत्याकांड का खुलासा | Pratapgarh Police Solved Satyam Murder Case | Patrika News
प्रतापगढ़

CM योगी से शिकायत करते ही पुलिस ने कर दिया पुराने हत्याकांड का खुलासा

प्रतापगढ़ का सत्यम मर्डर केस सॉल्व, पुलिस ने किया खुलासा, दो गिरफ्तार, तमंचा बरामद।

प्रतापगढ़May 01, 2018 / 06:49 pm

रफतउद्दीन फरीद

Pratapgarh Murder case

प्रतापगढ़ मर्डर केस

प्रतापगढ़. यूपी की प्रतापगढ़ पुलिस ने पुराने केस को एक सप्ताह से भी कम समय में सॉल्व कर दिया, यह तेजी पुलिस ने तब दिखायी जब हत्याकांड के पीड़ित परिवार ने प्रतापगढ़ पहुंचे सीएम से इसकी शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने एसटीएफ की मदद लेकर न सिर्फ घटना का खुलासा कर दिया, बल्कि आरोपी दो छात्रों को गिरफ्तार कर उनसे गुनाह भी कबुलवा लिया। पुलिस के मुताबिक यह हत्या छात्रों के बीच वर्चस्व को लेकर की गयी थी।
 

ये है पूरा माला
दर असल बीते 28 मार्च की रात आईटीआई के छात्र सत्यम शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। घअना के बाद पुलिस को मृतक के परिजनों ने चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर भी दी थी, लेकिन पुलिस एक महीना पूरा होने वाला था और पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की थी। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ पहुंचे तो मृतक के परिजनों ने उनसे इस बात की शिकायत की थी।अपने चौपाल कार्यक्रम में सीएम ने सक्षम अधिकारियों को मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद पुलिस ने तेजी दिखायी।
वर्चस्व में मार दिया

एडिशनल एसपी पूर्वी राकेश कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि सत्यम शुक्ला व उसके साथियों ने कुछ दिन पहले एक निमंत्रण के दौरान पकड़े गए कुश सोमवंशी व विकास जायसवाल की पिटायी कर दी थी। उसके बाद से ही यह दोनों इस बात का बदला लेने की फिराक में लग गए। दोनों ने सत्यम को सुनसान जगह पर अकेला देखकर उसे घेरकर हमला कर दिया। कुश ने उसे तमंचे से गोली मार दी। हत्या के बादलाश चौराहे पर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक परिजनों की ओर से तहरीर मिलने के बाद एसपी ने मामले के खुलासे के लिये एसटीएफ को लगाया। छानबीन के बाद एसटीएफ ने अंतु थानाक्षेत्र के खैरागौरबारी गांव निवासी बीए के छात्र कुश सोमवंशी व मीरा भवन निवासी इंटरमीडिएट के छात्र विकास जायसवाल को पकड़कर पूछताछ की। दोनों टूट गए और पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया। दोनों की निशानदेहीपर हत्या में इस्तेमाल किया गया तमंचा भी बरामद कर दिया गया। एसपी ने एसटीएफ टीम को पांच हजार काईनाम देने की घोषणा कर दी।
By Sunil Somvanshi

Home / Pratapgarh / CM योगी से शिकायत करते ही पुलिस ने कर दिया पुराने हत्याकांड का खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो