scriptसीएए और एनआरसी के विरोध के बीच बोले प्रवीण तोगड़िया, स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार से मजबूत होंगे हिंदू | Praveen Togdiya statement on Nrc and Caa issue in Up Pratapgarh | Patrika News

सीएए और एनआरसी के विरोध के बीच बोले प्रवीण तोगड़िया, स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार से मजबूत होंगे हिंदू

locationप्रतापगढ़Published: Jan 20, 2020 07:15:19 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कहा- राम मन्दिर तो बनने जा रहा है, मगर देश में रामराज्य नहीं है ।

Praveen Togdiya

प्रवीण तोगड़िया

प्रतापगढ़. देश भर में सीएए और एनआरसी के विरोध में आंदोलन जारी है । कई छात्र संगठन और मुस्लिम महिलायें सड़कों पर उतरकर अपना विरोध प्रदर्शन कर रही हैं । अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भी इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है, यूपी के प्रतापगढ़ पहुंचे प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि लियाकत अली समझौते का पाकिस्तान ने उल्लंघन किया। जबकि दोनों देशों को इसका पालन करना था और अपने अपने देश के अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करना था। उन्होंने कहा कि इसके लिए भारत के प्रधानमंत्री नेहरू से लेकर नरेंद्र मोदी तक जिम्मेदार हैं । उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार सबसे जरूरी है, इससे हिंदू भी मजबूत होंगे ।

प्रवीण तोगड़िया शहर के अष्टभुजा नगर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। डॉ. शिवेशानन्द की अगुआई में गदा देकर और पगड़ी पहना कर जय श्री राम के उद्घोष के साथ स्वागत किया गया । अपने सम्बोधन में तोगड़िया ने कहा कि रामराज्य आंदोलन राम मन्दिर के लिए भी था और रामराज्य के लिए भी था। राम मन्दिर तो बनने जा रहा है, सरकार पर रामराज्य कहां है । उन्होंने कहा कि भगवान राम का मंदिर बनेगा व सम्पूर्ण विजय तब मानेंगे, तब भारत में रामराज्य आएगा और हिंदुओ की खोई हुई समृद्धि वापस आये। उन्होंने कहा कि गरीबी मुक्त भारत, रोजगार युक्त युवा, कर्ज मुक्त किसान और सुरक्षित महिला बनें, यह प्राथमिकता होनी चाहिये ।
भारत के नागरिकता कानून बनाने पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि भारत पाक के प्रधानमंत्रियों जवाहर लाल नेहरु और लियाकत अली समझौते का पाकिस्तान ने उल्लंघन किया। जबकि दोनों देशों को इसका पालन करना था और अपने अपने देश के अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करना था। मिशनरियों के धर्म परिवर्तन के सवाल पर तोगड़िया ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि फोकस करना है स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार पर फोकस किया जाये । हिंदुओं को स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार दीजिये तो हिंदुओं की रक्षा होगी।
By- Sunil Somvanshi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो