राजा भइया के पिता भण्डारा कराने पर अड़े, कुण्डा में तनाव

राजा भइया के पिता भण्डारा कराने पर अड़े, कुण्डा में तनाव

राजा भइया के पिता की ओर से मुहर्रम में भण्डारा कराने पर हाईकोर्ट ने लगाई है रोक

प्रतापगढ़. कुंडा में तनाव एक बार फिर तनाव का माहौल है। हाईकोर्ट के रोक लगाने के बावजूद राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह शेखपुर आशिक स्थित हनुमान मंदिर पर भण्डारा कराने की जिद पर अड़ गए हैं। उन्होंने मंदिर पर पाठ भी शुरू करा दिया है। पुलिस ने राजा भइया के एक समर्थक को हिरासत में ले लिया है। हाईकोर्ट ने मुहर्रम में हनुमान मंदिर पर भण्डारा कराने पर राजा भइया के पिता पर रोक लगा रखी है।





उनकी भण्डारा कराने की जिद के चलते कुण्डा में तनाव का माहौल बन गया है। पुलिस को वहां बवाल की भी आशंका है। इसके चलते पुलिस प्रशासन ने वहां सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी है। बता दें कि उदय प्रताप सिंह हर साल एक बन्दर की पूण्यतिथि पर हिन्दु संगठनों के साथ मिलकर एक विशाल भण्डारा आयोजित करते हैं। भण्डारा मंदिर पर जहां होता है वही ताजिये का रास्ता भी है।





बस यही तनाव की वजह है। सोमवार को मुहर्रम की आठवीं तारीख को उदय प्रताप सिंह कोर्ट के आदेश को न मानते हुए भण्डारा कराने पर अड़ गए। उन्होंने मंदिर में पूजा भी शुरू करा दी। एहतियातन पुलिस ने उनके एक समर्थक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस वहां शान्ति बनाए रखने का प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस के बड़े अधिकारियों के इस सूचना से हाथ-पांव फूले हुए हैं। अधिकारी कुण्डा का रुख कर रहे हैं।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned