scriptराजा भैया की पार्टी की टी-शर्ट लांच, पार्टी की घोषणा के दिन इस रंग में नजर आएंगे समर्थक | Raja Bhaiya Political Party Jansatta Dal T Shirt Launch for Rally | Patrika News

राजा भैया की पार्टी की टी-शर्ट लांच, पार्टी की घोषणा के दिन इस रंग में नजर आएंगे समर्थक

locationप्रतापगढ़Published: Oct 31, 2018 01:46:33 pm

30 नवंबर को राजा भैया की पार्टी के ऐलान के समय रैली में यही टी-शर्ट पहनकर पहुंचेंगे लाखों समर्थक।

Raja Bhaiya Political Party T Shirt

राजा भैैैैया की पार्टी की टीशर्ट

प्रतापगढ़. कम ही दिन रह गए हैं राजा भइया की पॉलिटिकल पार्टी जनसत्ता दल के औपचारिक ऐलान में। 30 नवंबर को लखनऊ में अपने राजनीतिक करियर के 25 साल पूरे होने के मौके पर एक बड़ी रैली के दौरान राजा भइया इसका ऐलान करेंगे! इस दौरान उनके लाखों समर्थक पूरे देश से लखनऊ में जुटेंगे। यह रैली बिल्कुल खास होगी और इसे खास बनाने के लिये 50 से अधिक लोगों की एक कमेटी की निगरानी में हजारों लोग जुटे हैं। रैली कैसी होगी इसके बारे में रोज एक-एक जानकारी सामने आ रही है जो इसके प्रति लोगों व राजनीतिक गलियरों में उत्सुकता बढ़ा रही है।
अब जो जानकारी आयी है वो ये है कि 30 नवंबर को लखनऊ में होने वाली रैली के दौरान राजा भैया के लाखों समर्थक एक जैसे ही खास कपड़े में मौजूद होंगे। बाकायदा इसका मैसेज वायरल किया गया है, जिसके मुताबिक रैली के लिये उनके जन्मदिन के मौके पर एक टीशर्ट लांच की गयी है। ऐसी लाखों टीशर्ट रैली में पहुंचने वाले समर्थकों को बांटी जाएगी, ताकि जब भीड़ एक जैसे कपड़े पहनकर जुटे तो वह ऐतिहासिक और भव्य लगे।
कैसी है टीशर्ट

सफेद रंग की टीशर्ट है, जिसके एक ओर तो राजा भैया की फोटो प्रिंट है जबकि दूसरी ओर लिखा गया है ‘माननीय रघुराज प्रताप सिंह जिंदाबाद, जनसत्ता दल जिंदाबाद’ उसेक नीचे सौजन्य से पिंटू सिंह लिखा हुआ है। यह टीशर्ट राजा भैया के जन्मदिन के मौके पर लांच की गयी बताकर व्हाटसऐप और सोशल मीडिया पर वायरल की गयी है।
Raja Bhaiya <a  href=
political party T Shirt” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/10/31/raja_bhaiya_8b_3649675-m.jpg”> 

सवर्णों को साधने की कोशिश

राजा भैया की नई पार्टी उस वक्त वजूद में आ रही है जब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद मोदी ने सरकार एससी/एसटी एक्ट के पुराने स्वरूप को संसद में बहाल कर दिया। इसको लेकर सवर्णों में भारी नाराजगी देखने को मिली, यहां तक कि भारत बंद हुआ और लोग सड़कों पर भी उतरे। पर सरकार अपने फैसले से पीछे नहीं हटी। चूंकि फिलहाल सवर्णों का प्रतिनिधित्व करने का कोई विकल्प नहीं था। ऐसे में राजा भइया नई पार्टी बनाकर सवर्ण वोटरों को साधने और 2019 के लोकसभा चुनाव में उलटफेर कर केन्द्र की राजनीति में प्रवेश करना चाहते हैं।
By Sunil Somvanshi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो