राजा भइया की पार्टी और उसके नाम को लेकर उनके पीआरओ का आया बड़ा बयान

राजा भइया की पार्टी और उसके नाम को लेकर उनके पीआरओ का आया बड़ा बयान

Rafatuddin Faridi | Publish: Oct, 11 2018 01:16:34 PM (IST) | Updated: Oct, 11 2018 01:16:35 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

राजा भइया के पीआरओ हैं ज्ञानेन्द्र सिंह, उनकी तरफ से जारी करते हैं बयान।

प्रतापगढ़. राजा भइया नई राजनीतिक पार्टी बना रहे हैं यह पुष्ट हो गया है। इसकी पुष्टि खुद राजा भइया के जन सम्पर्क अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह के बयान से हो गयी है। अभी पार्टी चुनाव आयोग में पंजीकरण की प्रक्रिया में है। एक दिन पहले ही यह खबर आयी थी कि पार्टी के लिये उनके खास मास्टर मैन ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है और चुनाव आयोग में आवेदन करते हुए इसकी प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। इस खबर मात्र से राजा भैया के समर्थकों में खुशी की लहर है। सोशल मीडिया पर राजा भइया की फोटो पोस्ट कर बधाई और मुबारकबाद दी जा रही है। कुछ समर्थक उन्हें देश का एकमात्र सवर्णों का नेता तक के खिताब से नवाज रहे हैं। इसके बाद उनकी पार्टी का नाम सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जो कुछ ही घंटों में हजारों शेयर हो गया। पार्टी बनाने और उसके नाम को लेकर अब राजा भइया के जन सम्पर्क अधिकारी का आधिकारिक बयान भी आ गया है।

 

Raja Bhaiya

 

दरअसल कई महीनों पहले राजा भइया यूथ ब्रिगेड की ओर से rajabhaiya.in और raja bhaiya Youth Brigade के साथ ही उनके टेलिग्राम और व्हाट्सऐप ग्रुपों के जरिये इस बात के लिये वोटिंग करायी गयी कि राजा भइया को भाजपा ज्वाइन कर लेनी चाहिये या फिर अपनी पार्टी बनाकर मैदान में आना चाहिये। इसमें ज्यादा तादाद में समर्थकों ने उन्हें नई पार्टी बनाने के लिये वोट किया। उसके बाद खबरें आयीं कि राजा भइया अपनी नई पार्टी का ऐलान अपनी रजनेतिक पारी के 25 साल पूरा होने पर 30 नवंबर को लखनऊ में एक भव्य सम्मेलन में करेंगे।

 

इन अटकलों पर सच की मुहर तब लगती दिखी जब एक दिन पहले ही राजा भइया की ओर से चुनाव आयोग में नई पार्टी की प्रक्रियाएं पूरी करायी जाने लगीं। इसके बाद तो समर्थकों का जोश और बढ़ गया। समर्थकों ने बिना रजिस्ट्रेशन हुए ही अपनी पसंद के हिसाब से राजा भइया की पार्टी को ‘जनसत्ता पार्टी’ का नाम दे दिया। इसके बाद तो यह नाम कुछ ही घंटों में ऐसा वायरल हुआ कि खुद राजा भइया के पीआरओ को सामने आकर बयान जारी करना पड़ा।

 

राजा भइया के पीआरओ ज्ञानेन्द्र सिंह का बयान..

‘’मा० राजा भइया जी के राजनीतिक दल गठन को लेकर सोशल मीडिया पर भारी उत्साह देखा जा रहा है, इसके लिये सभी शुभ चिंतको एवं स्नेही मीडिया जनो को साधुवाद। यहाँ स्पष्ट करना है की कुछ लोगों द्वारा अतिउत्साह में दल के नाम की भी घोषणा की जा रही है जो सर्वथा उचित नहीं है और ऐसा कदाचित अतिउत्साह में किया जा रहा है।
राजनीतिक दल के पंजीकरण की एक निर्धारित प्रक्रिया है जिसमें समय लगता है। दल के नाम, पदाधिकारी आदि की सूचना आपको स्वयं मा० राजा भइया जी उचित समय पर देंगे।

-ज्ञानेन्द्र सिंह,
जन सम्पर्क अधिकारी,
मा० राजा भइया जी।

 

बताया जा रहा है कि खुद राजा भइया और उनके लोगों को ही यह अंदाजा नहीं था कि नई पार्टी को लेकर समर्थकों और चाहने वालों में इतना उत्साह होगा। हालांकि इस उत्साह से वह गदगद तो हैं पर बिना आयोग में पंजीकृत हुए पार्टी को लेकर बेवजह की अटकलों और अफवाहों से बचना चाहते हैं, उनके बयान से ऐसा ही मालूम होता है।

By Sunil Somvanshi

Ad Block is Banned