scriptराजकुमारी रत्ना सिंह ने कहा, मुझे भरोसा है जनता जिताकर भेजी संसद | rajkumari ratna singh said once again congress will win lokssabha seat | Patrika News

राजकुमारी रत्ना सिंह ने कहा, मुझे भरोसा है जनता जिताकर भेजी संसद

locationप्रतापगढ़Published: Apr 22, 2019 06:01:21 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी नसीमुद्दीन सिद्दीकी, विधायक रामपुर खास आराधना मिश्रा मोना समेत कई बड़े नेता शामिल हुए

up news

राजकुमारी रत्ना सिंह ने कहा, मुझे भरोसा है जनता जिताकर भेजी संसद

प्रतापगढ़. छठे चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे जिसमें प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर भी वोटिंग होगी। सोमवार को कांग्रेस की उम्मीदवार राजकुमारी रत्ना सिंह भारी समर्थकों का साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन दाखिल किया। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी नसीमुद्दीन सिद्दीकी, विधायक रामपुर खास आराधना मिश्रा मोना समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। नामिनेशन के बाद अम्बेडकर चौराहे पर जनसभा को संबोधित करते हुए रत्ना ने कहा कि जिले की जनता ने उन्हे पहले की तरह जिता कर एक बार फिर कांग्रेस को सत्ता सौपने का काम करेगी।
कौन हैं रानी रत्ना सिंह

रत्ना जन्म 29 अप्रैल 1959 को हुआ। वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सदस्य हैं। रत्ना सिंह के पिता राजा दिनेश सिंह भी प्रतापगढ़ से सांसद व पूर्व विदेश मंत्री रहे हैं। राजकुमारी रत्ना सिंह पहले भी तीन बार इस सीट पर सांसद रह चुकी हैं। 1996, 1999 और 2009 में उन्हे प्रचापगढ़ की जनता ने चुनकर सदन भेजा था। अब एक बार फिर कांग्रेस ने रत्ना को मैदान में उतारा है।
किससे है मुकाबला

इस सीट पर कांग्रेस की रत्ना सिंह से मुकाबले के लिए गठबंधन ने अशोक त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं भाजपा ने संगम लाल गुप्ता को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही राजा भैया की जनसत्ता दल की तरफ से अक्षय प्रताप सिंह लड़ाई लड़ रहे हैं। माना जा रहा है कि सभी दलों के नेता एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो