ट्रैक्टर व कल्टीवेटर के बीच फंसकर सात साल के मासूम की दर्दनाक मौत

घटना के बाद परिवार में मचा कोहराम, आस-पास के लोगों की भारी भीड़

By: Ashish Shukla

Published: 14 Nov 2017, 05:25 PM IST

प्रतापगढ़. जिले के हथियांवा थाना क्षेत्र के पूरेडीह गांव में एक हादसे से पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया। जो मासूम महज कुछ देर पहले अपने प्यार और मुस्कान से घर के आंगन में खुशियां बिखेर रहा था। उसी मासूम का शव देखकर हर कोई स्तब्ध था। मासूम की मौत से परिवार में चीख पुकार मच गई।

 

जी हां हथिगवां थाना क्षेत्र के पूरेडीह गांव निवासी गुलाबचंद गुप्ता ने अपने खेत की जुताई के लिए पास के ही गांव ट्रैक्टर मंगवाया था। खेत की जुताई होने के कारण गुलाबचंद भी खेत की तरफ चला गया। पिता को खेत की तरफ जाता देख सात साल का मासूम भी वहां चला गया।

खेत में ट्रैक्टर की जुताई देख मासूम ने भी ट्रैक्टर पर बैठने की जिद करने लगा। पहले तो उसका पिता उसे न बैठने की सलाह दी। पर जब वो जिद करने लगा तो वह भी ट्रैक्टर पर बैठाने के लिए राजी हो गया।

खेत की जुताई कल्टीवेटर से की जा रही थी। उधर मासूम भी ट्रैक्टर पर बैठा था। इसी बीच खेत में ट्रैक्टर की की चाल तेज होने के कारण उसे झटका लगा और वह नीचे गिरकर कल्टीवेटर और पहिये के बीच में आ गया।

जैसे ही बेटा ट्रैक्टर से गिरा पिता के ने जोर से चिल्लाना शुरू किया। चालक को पता भी न चल सका कि मासूम नीचे गिरा है। पिता की शोर सुनकर चालन ने ट्रैक्टर को रोका। पर हादसे में मासूम बुरी तरह घायल हो चुका था।

मासूम की हालत देख पिता के होश उड़ गये। तुरंत ही उसे अस्पताल ले जाया गया पर वह इतना गंभीर था कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। शव घर लाया गया तो परिजनों में कोहराम मच गया। जो बेटों कुछ ही समय पहले घर में खुशियां बांट रहा था। अब सबके सामने उसकी लाश पड़ी थी। इलाके में भी इस हादसे की खबर आग की तरह फैल गई। जो जहां भी सुना वह वहीं से गुलाब के घर पहुंच गया। लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned