प्रतापगढ़ में फुटपाथ पर जूते बेचने वाले राम आसरे की बेटी खुशबू ने चीन में जीता सोना

प्रतापगढ़ में फुटपाथ पर जूते बेचने वाले राम आसरे की बेटी खुशबू ने चीन में जीता सोना
खुशबू ने जीता सोना

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 14 Aug 2019, 10:08:22 AM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

राम आसरे ने अपनी बेटी खुशबू को छह साल लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल सिर्फ इसलिये दाखिला कराया था कि उसे भरपेट भोजन के साथ- साथ पढ़ाई भी मुफ्त मिलेगी।

वाराणसी/ प्रतापगढ़ . प्रतापगढ़ की रहने वाली खुशबू गुप्ता ने चीन के चेंगडू शहर में विश्व पुलिस एवं फायर गेम्स में पांच किलोमीटर क्रॉसकंट्री दौड़ में स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम रौशन किया है । खुशबू इस बार वर्ल्ड पुलिस गेम्स में हिस्सा लेने वाली उत्तर प्रदेश की पहली महिला एथलीट है, खुशबू के पिता राम आसरे प्रतापगढ़ के दहिलामऊ में फुटपाथ पर जूते-चप्पल की दुकान चलाते हैं । राम आसरे ने अपनी बेटी खुशबू को छह साल लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल सिर्फ इसलिये दाखिला कराया था कि उसे भरपेट भोजन के साथ- साथ पढ़ाई भी मुफ्त मिलेगी।


खुशबू ने हाल ही में दिल्ली में हुई अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 1500 मीटर और 3000 मीटर स्टीपलचेज का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था । वह जूनियर राष्ट्रीय रैंकिंग में 3000 मीटर स्टीपलचेज में देश की नम्बर एक धाविका बनी थीं। खुशबू ने कई बार जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन का खिताब जीता। साल 2018 में सशस्त्र सेवा बल में सिपाही की नौकरी भी हासिल की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned