scriptPratap ByPoll प्रतापगढ़ के साल्हीपुर बूथ पर ईवीएम में आयी गड़बड़ी, नहीं शुरु हुआ मतदान | UP By Election Pratapgarh Constituency Voting Start | Patrika News

Pratap ByPoll प्रतापगढ़ के साल्हीपुर बूथ पर ईवीएम में आयी गड़बड़ी, नहीं शुरु हुआ मतदान

locationप्रतापगढ़Published: Oct 21, 2019 08:46:49 am

शुरुआत में मतदाताओं में उत्साह की कमी। 3 लाख 36 हजार 987 वोटर 12 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

Pratapgarh By Election

प्रतापगढ़ उपचुनाव

प्रतापगढ़. यूपी की प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिये हो रहे उपचुनाव में वोटिंग शुरू हो चुकी है। पोलिंग बूथ पर मतदाताओं का जुटना शुरू हो चुका है। खबर है कि कंधाई थानाक्षेत्र के साल्हीपुर मतदाता बूथ संख्या 350 में मतदान शुरू नहीं हो सका है। वहां की ईवीएम काम नहीं कर रही है और उसमें सिस्टम एरर दिख रहा है। 3 लाख 36 हजार 987 वोटर 12 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। शुरुआत में मतदान थोड़ा सुस्त है और मतदाताओं का उत्साह अभी नजर नहीं आ रहा है। हालांकि मौसम ठीक होने से उम्मीद है कि जैसे-जैसे दिन चढेगा मतदाताओं का उत्साह और संख्या दोनों बढ़ते जाएंगे।
जिला प्रशासन पूरी तैयारी के साथ मतदान की प्रक्रिया पूरी करवा रहा है। उप चुनाव के लिए सदर विधानसभा क्षेत्र को 4 सुपर जोन, 8 जोन और 24 सेक्टर में बांटा गया है। सात कंपनी अर्द्घसैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है। मतदान केंद्र के अलावा बाहर सुरक्षा व्यवस्था की कमान पुलिस बल के हवाले रहेगा। चुनाव में तीन एएसपी, तीन सीओ , दस निरीक्षक, आठ सौ सिपाही और दो हजार होमगार्ड भी तैनात किये गए हैं। पूरे चुनाव प्रक्रिया की देखरेख जिला अधिकारी मार्कण्ड शाही व पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह कर रहे हैं। सुबह से ही दोनों अधिकारी भ्रमण करते हुए मतदान केंद्रों का जायजा ले रहे हैं। मतदान केंद्रों पर अभी मतदाताओं की अधिक भीड़ नहीं दिखाई दे रही है। उम्मीद की जा रही है कि जैसे जैसे दिन चढ़ेगा वैसे ऐसे मतदाता अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र पहुंचेंगे और अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
By Shivnandan Sahu

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो