UPSC RESULT टॅापर मीनाक्षी पांडेय के पिता ने कहा बचपन से ही लगता था वो बड़े पद के लिए बनी है

UPSC RESULT टॅापर मीनाक्षी पांडेय के पिता ने कहा बचपन से ही लगता था वो बड़े पद के लिए बनी है
मीनाक्षी इस समय प्रयागराज जिले में तैनात हैं

Ashish Kumar Shukla | Updated: 11 Oct 2019, 02:15:03 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

मीनाक्षी इस समय प्रयागराज जिले में तैनात हैं

प्रतापगढ़. यूपीएससी की परीक्षा में बेटियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। प्राथमिक से लेकर स्नातक तक की पढ़ाई गंवई परिवेश में करने वाली मीनाक्षी ने ये मुकाम अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत हासिल किया है। उन्हे ये सफलता पांचवी प्रयास में मिली। प्रतापगढ़ की मीनाक्षी पांडेय भले ही ओवरऑल रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं लेकिन, महिलाओं में वह पहले स्थान पर हैं।

शहर के कुमार पैलेस के पास के रहने वाले रिटायर्ड मंडी परिषद में सचिव राजनारायण पांडे की बेटी मीनाक्षी ने स्नातक तक की पढाई यहां से करने के बाद परास्नातक इविवि से किया। अंग्रेजी और इतिहास में मास्टर डिग्री हासिल करने के बाद वो दिल्ली चलीं गईं। 2016 की परीक्षा में इनका चयन नायब तहसीलदार पद पर हुआ। मीनाक्षी इस समय प्रयागराज जिले में तैनात हैं।

बेटी की मेहनत से लगता था वो बड़ी कामयाबी के लिए बनी है

राजनारायण पांडे ने पत्रिका से बातचीत में कहा की बेटी की प्राथमिक शिक्षा किसी बड़े स्कूल से नहीं रही। वो सरस्वती शिशु मंदिर से अपनी पढ़ाई की शुरूआत की। घर में बहुत पैसे न होने के कारण ही हमने उसका दाखिला किसी सीबीएसई बोर्ड के नहीं बल्कि जीजीआईसी इंटर कालेज में कराया। पर बचपन से ही उसकी मेहनत को देखकर अंदाजा लगता था कि ये किसी बड़े पद के लिए ही बनी है। स्नातक में अच्छे नंबर आने के साथ ही सिविल सेवा में जाने के उसका सपना जोर मारने लगा। पीजी के लिए उसका दाखिला इविवि में कराया। उसने अपनी मेहनत और लगन से हमेश अच्छा किया। इसी का परिणाम रहा है कि हमने भी उसका भरपूर साथ दिया। बेटी ने दिल्ली जाकर तैयारी की। कम समय में ही सफलता हासिल कर लिया। अब जब 2017 के परिणाम आये हैं तो सीना गर्व से फूल गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned