scriptभारत बंद के दौरान यूपी के प्रतापगढ़ में हिंसा, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प, कई घायल | Violent protest during bharat band in Up Pratapgarh | Patrika News

भारत बंद के दौरान यूपी के प्रतापगढ़ में हिंसा, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प, कई घायल

locationप्रतापगढ़Published: Jan 29, 2020 06:43:21 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

हालात को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है ।

Violent protest during bharat band

भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन

प्रतापगढ़. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में बुलाये गये भारत बंद के दौरान प्रतापगढ़ में हिंसा देखने को मिली। एनआरसी और सीएए के विरोध में कुण्डा में बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दिया । लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर जाम लगने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की लोगों के साथ तीखी नोंकझोंक हो गई। घटना में एक सिपाही सहित कई लोगों को चोटें आई है। हालात को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है ।

प्रयागराज के कुंडा में एनआरसी और सीएए के विरोध में भारत बंद के दौरान बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर जाम लगा दिया । मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, मगर भीड़ पीछे हटने को तैयार नहीं थी । पुलिस और भीड़ के बीच तीखी नोंकझोंक हो गई, बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया । पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा। प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे । हालात को देखते हुए कुण्डा कस्बे में भारी फोर्स तैनात किया गया है और बाजार भी बंद है ।
BY- SUNIL SOMVANSHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो