scriptपारिवारिक कलह से परेशान मां ने दो बच्चों के साथ की आत्महत्या, पति गिरफ्तार | woman Commited Suicide with Two Child In Pratapgarh News in hindi | Patrika News

पारिवारिक कलह से परेशान मां ने दो बच्चों के साथ की आत्महत्या, पति गिरफ्तार

locationप्रतापगढ़Published: Oct 12, 2017 10:46:20 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

आए दिन पत्नी को पैसे के लिए करता था परेशान, दहेज हत्या का केस दर्ज

Suicide

आत्महत्या

प्रतापगढ़. बाघराय थाना क्षेत्र के रोर गांव में पारिवारिक कलह के चलते मां ने अपने दो बच्चों के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों का शव कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्ट को भेज दिया और पति को हिरासत में ले लिया। पुलिस घटना की जांच कर रही है। मृतका मंजू के पिता, बीएसएफ में सैनिक हैं। उनका कहना है पति उनकी बेटी को आए दिन पैसे के लिए परेशान करता था। जिससे वे 10 हजार रुपये महीने अपनी बेटी को भेजते थे। उसकी बावजूद भी बेटी को मार दिया गया। मृतका के पिता की तहरीर पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बतादें कि मृतक युवती के साथ 2 साल की बेटी और 11 महीने के बेटा के साथ फांसी के फंदे से लटककर फांसी लगा ली। कमरे में दरवाजा अन्दर से बंद था। देर सुबह जब घरवालों को जानकारी हुई तो ग्राम प्रधान की मौजूदगी में पुलिस को बुलाकर दरवाजा तोड़कर देखा गया तो तीनों शव फांसी पर लटके पाए गए जिसे पुलिस ने तीनों शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए प्रतापगढ़ भेज दिया और मौके से पति को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
प्रतापगढ़ के बाघराय थाना क्षेत्र के रहने वाली विवाहिता मंजू जिसकी शादी नागेंद्र दुबे के साथ 3 साल पहले हुई थी। उनके दो बच्चों, जिसमें दो साल की बेटी शिशु और 11 महीने का बेटा छोटू था। आज सुबह तीन मौतों की सूचना पर गॉव व आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। सुबह ग्रामीणों ने मृतका के परिजनों को भी सूचना दी जिसे सुनकर मौके पर ही मायके वाले भी पहुंच गए।
परिजनों ने बताया कि देर रात में बेटी से बात हुई थी । घर पहुंचे तो फांसी पर बेटी की लाश मिली। मृतका मंजू के पिता, जो बीएसएफ में सैनिक हैं और इस समय जम्मू कश्मीर में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि बेटी की प्रताड़ना की शिकायत पर वो छुट्टी लेकर घर आए थे। मृतका ने मंगलवार रात में भी मायके फोन करके बताया था कि उसे मारा-पीटा जा रहा है। इस पर हमने सुबह पहुंचने का वादा किया था। लेकिन हमारे घर से निकलने से पहले ही बेटी के पति ने फोन पर जो सूचना दी, कि कमरे से कोई आवाज नहीं आ रही है और कमरा अंदर से बंद है। तब हम सभी यहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि पति नागेंद्र उसे पैसे के लिए परेशान किया करता था। इसीलिए वह हर महीने बेटी को 10 हजार रुपए देते थे। फिर भी उसे मार दिया गया।एडिश्नल एस पी बसंत लाल के अनुसार मंजू देवी ने अपने दो बच्चों के साथ फांसी लगा ली है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मृतका के पिता की तहरीर पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एडिश्नल एस पी बसंत लाल के अनुसार मंजू देवी ने अपने दो बच्चों के साथ फांसी लगा ली है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मृतका के पिता की तहरीर पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।
इनपुट-प्रतापगढ़ से सुनील सोमवंशी की रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो