scriptप्रतापगढ़ में महिला के साथ गैंगरेप, पुलिस पर बयान बदलने के लिये दबाव बनाने का आरोप | Woman Gangraped in Pratapgarh and alligation on Police to Change Statement | Patrika News

प्रतापगढ़ में महिला के साथ गैंगरेप, पुलिस पर बयान बदलने के लिये दबाव बनाने का आरोप

locationप्रतापगढ़Published: Sep 06, 2017 11:50:00 pm

प्रतापगढ़ में महिला के साथ गैंगरेप, पीड़ित पक्ष का आरोप पुलिस ने बयान बदलने के लिये डाला दबाव।

Woman Gangrape in Pratapgarh

महिला से गैंगरेप यूपी प्रतापगढ़ में

प्रतापगढ़. यूपी की योगी सरकार में महिलाओ की सुरक्षा को लेकर लाख दावे किये जा रहे हों पर हकीकत इसके परे है। कहीं छेड़खानी तो कहीं दबंगई से उनके साथ रेप की घटनाएं लगातार जारी हैं। प्रतापगढ़ में भी ऐसा ही एक मामला देखने में आया है। यहां शौच के लिये निकली महिला के तीन दबंगों पर बारी बारी से गैंगरेप करने का आरोप है। बात महज इतनी ही नहीं। पुलिस पर आरोप है कि दो आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद उसने जांच के नाम पर पीड़िता को बुलाया और उसे अपना बयान बदलने के लिये मजबूर किया और उसेक पति को भी पीटा गया।
मामला प्रतापगढ़ जनपद के आसपुर देवसरा थाना इलाके का है। बताया गया है कि यहां एक महिला घर से शौच के लिये निकली थी इसी दौरान तीन दबंगों ने उसे रास्ते में जबरन पकड़ लिया और तीनों ने बारी-बारी से गैंगरेप किया। लुट जाने के बाद महिला किसी तरह अपने घर पहुंची और अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। परिजनों ने तत्काल 100 नंबर पर फोन कर इसकी शिकायत कर दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की तहकीकात कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
आरोप है कि दोनों से पूछताछ के नाम पर पुलिस ने महिला को ही थाने पर बुलवा लिया। इसके बाद पीड़ित के पति को ही जमकर पीटा गया। आरोप यह भी है कि पुलिस ने जबरन पीड़िता को बुलाकर बयान बदलने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इससे परेशान पीड़िता और उसके परिजनों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एसपी राजकुमार अग्रवाल को आपबीती सुनायी। एसपी ने इस मामले में आसपुर देवसरा थाने पर फोन कर घटना क्रम की जानकारी ली। उन्होंने थाना इंचार्ज को सही जांच कर जल्द से जल्द आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया और पीड़ित पक्ष को आश्वासन देकर वापस भेजा।
तीन दिन से गायब नौ साल के बच्चे की लाश मिली
उधर तीन दिन से गायब नौ साल के बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गयी। मामला हथिगवां थानाक्षेत्र के नारायणपुर लाला का पुरवा गांव का है। परिजनों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जतायी है। ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
by SUNIL SOMVANSHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो