scriptआचार संहिता के बाद यूपी के प्रयागराज में गरजा बाबा का बुलडोजर, इस बार हुई इस माफिया के खिलाफ़ कार्रवाई | Patrika News
प्रयागराज

आचार संहिता के बाद यूपी के प्रयागराज में गरजा बाबा का बुलडोजर, इस बार हुई इस माफिया के खिलाफ़ कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 25 हजार रूपए की ईनामी लेडी माफिया जैनब फातिमा के दो महिला मकान को बुलडोजर लगाकर 5 घंटे में ढहा दिया गया। आइए जाने आखिर कौन है ये लेडी।

प्रयागराजJun 21, 2024 / 09:52 am

Pravin Kumar

CM Yogi Bulldozer
Up news: आचार संहिता खत्म होते ही योगी सरकार एक्शन में आ गई है लगातार बाबा का बुलडोजर माफियाओं के खिलाफ चलने लगा है। योग दिवस से ठीक एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में वांछित माफिया अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के मकान को गुरुवार को ढहा दिया गया।
25000 हजार की ईनामी जैनब फातिमा ने सल्लाहपुर में सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन पर दो मंजिला आलीशान मकान बनवाया था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण पीडीए बिना नक्शा पास करवाकर बने मकान के गिराए जाने से अतीक के करीबियों में एक बार फिर खलबली मच गई है।
अशरफ की पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के हटवा गांव में ससुराल है। जहां अशरफ की बीबी जैनब फातिमा ने अपने भाई जैद मास्टर और सद्दाम के सहयोगी सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर दो मंजिल आलीशान मकान बनाया था।
वक्फ बोर्ड की ओर से कुछ माह पहले पूरामुफ्ती थाने में जैनब, जैद, सद्दाम समेत के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसमें जैनब पर वक्फ बोर्ड की करीब 50 करोड़ की जमीन पर कब्जा करने का कूट रचित अभिलेख तैयार कर उसे बेचने का आरोप लगाया गया था।
पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू की तो अवैध रूप से बनाए गए मकान, दुकान समेत कई संपत्तियों का पता चला जिसकी रिपोर्ट पीडीए को भेजी गई थी। पीडीए ने नोटिस जारी का संबंधित को पक्ष रखने के लिए बुलाया गया लेकिन कोई पेश नहीं हुआ।
तभी कल गुरुवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से इस मकान को जमीनदोंज करने का आदेश पारित हुआ था।

Hindi News/ Prayagraj / आचार संहिता के बाद यूपी के प्रयागराज में गरजा बाबा का बुलडोजर, इस बार हुई इस माफिया के खिलाफ़ कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो