script17 ओबीसी को एससी में शामिल करने को यूपी सरकार के आदेश पर हाईकोर्ट करेगी सुनवाई | Allahabad high court hearing on up government order in OBC incluted SC | Patrika News
प्रयागराज

17 ओबीसी को एससी में शामिल करने को यूपी सरकार के आदेश पर हाईकोर्ट करेगी सुनवाई

वकील ने कोर्ट को बताया कि इस सम्बंध में याचिका लम्बित है, इस कारण उस पर सुनवाई होना जरूरी है।

प्रयागराजJul 04, 2019 / 12:41 pm

sarveshwari Mishra

allahabad High court

इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज. यूपी में ओबीसी की 17 जातियों को एस सी में शामिल करने के यूपी सरकार के निर्णय पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगी । प्रदेश सरकार के इस निर्णय पर सुनवाई करने के लिए चीफ जस्टिस की बेंच के समक्ष उपस्थित होकर अधिवक्ता ने मांग की । मांग कर रहे वकील का कहना था कि योगी सरकार का यह निर्णय गलत व असंवैधानिक है। वकील ने कोर्ट को बताया कि इस सम्बंध में याचिका लम्बित है, इस कारण उस पर सुनवाई होना जरूरी है।

चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर ने कोर्ट में उपस्थित अधिवक्ता से कहा कि चूंकि लम्बित याचिका कोर्ट मे लगी नहीं है । इस कारण वह रजिस्ट्रार लिस्टिंग से मुकदमा लगाने का अनुरोध करे । मुकदमा जिस लगेगा उस दिन कोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर अपना फैसला दे देगी । कोर्ट में हाजिर वकील का कहना था कि सरकार के इस निर्णय के बाद अधिकारी गलत तरीके से 17 ओबीसी जाति के लोगों को एस सी का सर्टिफिकेट निर्गत कर रहे हैं । इस पर कोर्ट ने कहा कि केस जिस दिन लगेगा उस दिन वह इस मुद्दे पर अपना निर्णय दे देगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो