scriptताबड़तोड़ कार्रवाई से अतीक अहमद को 17 दिन में 200 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, सड़क पर आया परिवार | Bahubali Atiq Ahmad 200 Crore Loss in 17 Days Police Action | Patrika News
प्रयागराज

ताबड़तोड़ कार्रवाई से अतीक अहमद को 17 दिन में 200 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, सड़क पर आया परिवार

आशियाना टूटने के बाद अतीक अहमद की पत्नी ने बच्चों समेत मायके में ली शरण।
उधर अब अतीक अहमद के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘किसान कोल्ड स्टोरेज’ को ढहाने की तैयारी है।

प्रयागराजSep 24, 2020 / 07:06 pm

रफतउद्दीन फरीद

Ateeq Ahmad

अतीक अहमद

प्रयागराज. बाहुबली अतीक अहमद पर योगी सरकार जिस तरह से कार्रवाई कर रही है ऐसी उत्तर प्रदेश में किसी माफिया के खिलाफ पहले कभी नहीं देखी गई। मायावती की सरकार में भी ऐसी कार्रवाइयां नहीं देखी गई थीं। योगी सरकार में बाहुबलियों को नेस्ताबूद करने का ऑपनेशन चला रखा है। फिलहाल यूपी के जो दो बड़े बाहुबली पुलिस के टारगेट पर हैं उनमें से अतीक के खिलाफ हो रहा एक्शन देखकर माफियाओं की हालत पतली हो गई है। अतीक का तकरीबन पूरा साम्राज्य ध्वस्त कर दिया गया है। पुश्तैनी घर को भी प्रशासन ने जमींदोज कर दिया, जिसके बाद उनकी पत्नी बच्चों को लेकर मायके चली गयीं। आंकड़ों के मुताबिक कहा जा रहा है कि अतीक अहमद को अब तक 200 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है। प्रशासन ने जरा भी रहम न खाते हुए जो भी सम्पत्तियां सामने आयीं कुर्क कर ध्वस्त कर दिया। अब अतीक के ड्रीम प्रोजेक्ट कहे जाने वाले ‘किसान कोल्ड स्टोरेज’ को जमींदोज करने की तैयारी चल रही है।

 

11 सितंबर को अतीक के चचेरे भाई हमला की 10 करोड़ की सम्पत्ति बुलडोजर लगाकर ढहा दी गई। दो बीघे में बने भवन जमींदोज कर दिये गए। शहर के पाॅश इलाके एमजी मार्ग पर अतीक का दो मंजिला काॅमर्शियल काॅम्प्लेक्स ध्वस्त किया गया, जो करीब सत करोड़ का बताया जाता है। लूकरगंज में 10,178 वर्ग मीटर एरिया की दो जमीनों से प्रशासन ने अतीक का अवैध कब्जा हटा दिया। इसकी कीमत 89 करोड़ बतायी गयी। करबला स्थित अतीक के आलीशान कार्यालय कई हिस्सा अवैध बताकर ढहा दिया गया, इसमें 10 करोड़ के नुकसान का अनुमान है। इसके अलावा सबसे बड़ी कार्रवाई अतीक का 10 हजार वर्गमीटर में बना पुश्तैनी मकान जिसकी कीमत 50 करोड़ बतायी जा रही है, प्रशासन ने पूरी तरह मिट्टी में मिला दिया।

 

हालांकि कहा जा रहा है कि यह अनुमानित मूल्य है और बाजार मूल्य इससे अधिक हो सकता है। बताया जा रहा है कि घर जमींदोज होने के बाद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन रोते हुए बाहर निकलीं और अपने तीन बेटों के साथ पड़ोस स्थित अपने मायके में चली गयीं। बताया जा रहा है कि आशियाना बिखरने से उन्हें गहरा धक्का लगा है। प्रशासन ने अभी भी इलाके में फज्ञेर्स तैनात रखी है। सीओ सत्येन्द्र तिवारी ने मीडिया को बताया कि एहतियातन फोर्स तैनात रखी गयी है, सब कुछ सामान्य है।

Home / Prayagraj / ताबड़तोड़ कार्रवाई से अतीक अहमद को 17 दिन में 200 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, सड़क पर आया परिवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो