scriptप्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में प्रधानाचार्य से लेकर डॉक्टर और छात्रों ने किया योग | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में प्रधानाचार्य से लेकर डॉक्टर और छात्रों ने किया योग

International Yoga Day 2024: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगोत्सव का आयोजन हुआ। जिसमें बढ़ चढ़कर लोगों ने हिस्सा लिया और कई अतिथियों ने योग दिवस पर लोगों को ये सलाह दी। आइए जाने…

प्रयागराजJun 21, 2024 / 03:02 pm

Pravin Kumar

MLNMC in Yog Day
प्रयागराज: मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में एक विशेष योग सत्र का आयोजन किया गया। इस सत्र का शुभारम्भ कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ० वत्सला मिश्रा, मुख्य अतिथि डॉ० आर० एन० मिश्रा एवं विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधानाचार्य डॉ० एस० पी० सिंह ने किया।
अपने उद्घाटन भाषण में डॉ० वत्सला मिश्रा ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “शरीर और आत्मा के लिए तोहफा है योग, खुद को खुद से मिलने का मौका है योग।” उन्होंने योग को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित नेत्र रोग विभाग के पूर्व वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ० आर० एन० मिश्रा ने कहा कि योग का प्राचीन ज्ञान हमको शारीरिक स्वस्थता, मानसिक स्पष्टता और आध्यात्मिक विकास की ओर ले जाता है।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधानाचार्य डॉ० एस० पी० सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, “योग के माध्यम से तन एव मन दोनों को स्वस्थ रखा जा सकता है।” उन्होंने सभी को नियमित रूप से योग करने की सलाह दी।
इस कार्यक्रम का संयोजन कल्चरल कमेटी की अध्यक्ष डॉ० सुबिया अन्सारी, डॉ० खुर्शीद परवीन एवं डॉ० सन्तोष सिंह ने किया। इस योग सत्र में कॉलेज के छात्रों, कर्मचारियों एवं फैकल्टी सदस्यों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और योगाभ्यास किया।
इस अवसर पर प्रमुख अधीक्षक डॉ० अजय सक्सेना, डॉ० पूनम, डॉ० अर्चना, डॉ० कविता, डॉ० बीनू, डॉ० पल्लवी, डॉ० एम० वी० सिंह, डॉ० जे० के० सिंह, डॉ० जागृति, डॉ० मान सिंह,डॉ डीके निम,डॉ बदल,डॉ दिनेश एवं अन्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का समापन सभी प्रतिभागियों के सामूहिक योग सत्र और ध्यान के साथ हुआ। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों में योग के प्रति जागरूकता बढ़ाना और उसे दैनिक जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित करना था।

Hindi News/ Prayagraj / प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में प्रधानाचार्य से लेकर डॉक्टर और छात्रों ने किया योग

ट्रेंडिंग वीडियो