scriptRain Forecast: शुक्रवार और शनिवार को भारी वर्षा की चेतावनी, मौसम वैज्ञानिक ने किया एलर्ट | Heavy rain warning on Friday and Saturday, meteorologist issued alert | Patrika News
प्रयागराज

Rain Forecast: शुक्रवार और शनिवार को भारी वर्षा की चेतावनी, मौसम वैज्ञानिक ने किया एलर्ट

प्रदेश भर में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। पिछले चार पांच दिनों से रुक रुक कर बारिश हो रही है, लेकिन मौसम विभाग द्वारा पूर्वी उत्तर प्रदेश के 40 से अधिक जिलों में भारी वर्षा और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

प्रयागराजJul 05, 2024 / 07:02 am

Krishna Rai

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से शनिवार तक अत्यधिक भारी वर्षा (Heavy Rain) का पूर्वानुमान है। उन्होंने बताया कि वाराणसी, गाजीपुर, संतकबीरनगर, सिध्दार्थनगर बलरामपुर, मिर्जापुर, देवरिया आदि जिलों में भारी बारिश होगी। इन जिलों में जलभराव और बाढ़ की भी स्थिति बन सकती है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है। वहीं प्रयागराज और आस पास के इलाकों में बृहस्पतिवार की देर रात हुई तेज बारिश से लोगों को काफी राहत मिली। हालाकि जलभराव के कारण शहरियों को थोड़ी दिक्कत उठानी पड़ी।
मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिनों में मध्यवर्ती एवं दक्षिण हिस्सों में बारिश की तिव्रता बढ़ेगी। प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, प्रतापगढ़ आदि इलाकों में मध्यम से ज्यादा बारिश होगी। इसके अलावा शनिवार को श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर आदि जिलों के आस पास भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

Hindi News/ Prayagraj / Rain Forecast: शुक्रवार और शनिवार को भारी वर्षा की चेतावनी, मौसम वैज्ञानिक ने किया एलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो