scriptमहाकुंभ से पहले हाईटेक होगी प्रयागराज की पुलिस, नए पुलिस कमिश्नर ने बनाया बड़ा प्लान | Mahakumbh: Prayagraj police will be hi-tech before Mahakumbh, new police commissioner made a big plan | Patrika News
प्रयागराज

महाकुंभ से पहले हाईटेक होगी प्रयागराज की पुलिस, नए पुलिस कमिश्नर ने बनाया बड़ा प्लान

प्रयागराज के नए पुलिस कमिश्नर तरुण गाबा चार्ज लेते ही एक्टिव मोड में आ गए। प्रयागराज की पुलिस व्यवस्था को और भी दुरुश्त करने के लिए उन्होंने बड़ा प्लान बनाया है।

प्रयागराजJun 25, 2024 / 09:24 pm

Krishna Rai

mahakumbh 2025 news
महाकुंभ (Mahakumbh 2025) से पहले उत्तर प्रदेश शासन ने प्रयागराज पुलिस कमिश्नर को बदल दिया। जहां अभी तक प्रयागराज की जिम्मेदारी रमित शर्मा के पास थी, वहीं शुक्रवार को उनका स्थानांतरण बरेली के लिए कर दिया गया। जिसके बाद प्रयागराज की जिम्मेदारी 2001 बैच के आईपीएस अफिसर तरुण गाबा को दी गई। तरुण गाबा इसके पहले लगभग सात साल सीबीआई में भी सेवा दे चुके हैं। साल 2019 में यूपी कैडर में आने के बाद तरुण गाबा गृह सचिव और एडीजी लखनऊ रेंज भी रह चुके हैं। हालाकि सोमवार को उन्होंने प्रयागराज पुलिस कमिश्नर का कार्यभार ग्रहण किया और चार्ज लेते ही वो एक्शन मोड में दिखे। उन्होंने प्रयागराज के सभी डीसीपी के साथ बैठक की और जिले की पुलिस व्यवस्था को लेकर रोडमैप भी तैयार कर लिया। इस बैठक में उनके साथ डीसीपी यमुनानगर श्रध्दा नरेंद्र पांडेय, डीसीपी गंगा नगर अभिषेक भारती, डीसीपी नगर दीपक भूकर आदि अधिकारी मौजूद रहे।
मंगलवार को खास बातचीत के दौरान पुलिस कमिश्नर प्रयागराज तरुण गाबा ने कहा कि महाकुंभ में कुशल और प्रभावी पुलिस व्यवस्था देना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। इसके लिए समय से हर कार्रवाई पूर्ण की जाएगी। इसके लिए टेक्नालाजी और एविडेंस बेस पुलिस व्यवस्था होगी। जिससे अपराध नियंत्रण में भी काफी मदद मिलेगी।
जनता के साथ अच्छे व्यवहार रखेगी पुलिस
नव आगंतुक पुलिस कमिश्नर तरुण गाबा ने कहा कि प्रयागराज कमिश्नरेट पुलिस को साफ्ट स्किल ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। जिससे पुलिस के पास आने वाले लोगों से अच्छा व्यवहार किया जा सके। किसी भी समस्या को लेकर पुलिस के पास आने वाला पीडि़त बिल्कुल परेशान न हो इसके लिए विशेष व्यवस्था बनाई जाएगी। पुलिस कमिश्नर तरुण गाबा ने कहा कि पुलिस की साफ्ट स्किल से आगामी महाकुंभ के दौरान आने वाले करोड़ो श्रध्दालुओं को भी बेहतर सहयोग दिया जाएगा।

Hindi News/ Prayagraj / महाकुंभ से पहले हाईटेक होगी प्रयागराज की पुलिस, नए पुलिस कमिश्नर ने बनाया बड़ा प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो