scriptUP के प्रयागराज जिले की फूलपुर विधानसभा सीट में होने वाले उप चुनाव में सपा इन प्रत्याशियों पर लगा सकती है दांव | SP can bet on these candidates in the by-election to be held in Phulpur assembly seat of Prayagraj district of UP | Patrika News
प्रयागराज

UP के प्रयागराज जिले की फूलपुर विधानसभा सीट में होने वाले उप चुनाव में सपा इन प्रत्याशियों पर लगा सकती है दांव

Up By –Election 2024: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले की फूलपुर विधानसभा सीट में होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी इस बार बड़ा फेरबदल कर कुर्मी बिरादरी के इन प्रत्याशियों पर लगा सकती हैं दांव…

प्रयागराजJul 10, 2024 / 07:20 pm

Pravin Kumar

Akhilesh Yadav by-election
Prayagraj: अभी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा नेता प्रवीण पटेल के सांसद बन जाने से अब फूलपुर विधानसभा सीट खाली हो गई है ऐसे में आने वाले विधानसभा उप चुनाव होगा। वर्ष 2017 से यह सीट भाजपा के पास है।
लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद अब सपा की इस विधानसभा क्षेत्र पर विशेष नजर है कुर्मी बाहुल्य होने की वजह से सपा इस सीट से कुर्मी प्रत्याशी खड़ा करने पर विचार कर रही है।
इन प्रत्याशियों पर लगा सकती है दांव

समाजवादी पार्टी राजेंद्र पटेल, पूर्व सांसद धर्मराज पटेल, पूर्व विधायक मुर्तजा सिद्दीकी और इस बार का लोकसभा चुनाव लड़ चुके अमरनाथ मौर्या पर दांव लगा सकती है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल पिछले दिनों पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में यह संकेत दे चुके हैं कि की कुर्मी बाहुल्य इलाकों में भाजपा का प्रदर्शन इस बार लोकसभा चुनाव में ठीक नहीं रहा इसलिए समाजवादी पार्टी यहां से कुर्मी बाहुल्य प्रत्याशी की तलाश कर रही है।
लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए समाजवादी अब इस सीट से इस बार कुर्मी बिरादरी के प्रत्याशी को ही चुनाव लड़ाने का मन बना रही है। यहां पिछले कुछ चुनाव में सपा ने यादव व मुस्लिम जाती के ही प्रत्याशियों पर भरोसा जताया था। लेकिन इस बार फेरबदल संभव हैं।
वर्ष 2017 और 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में नजर डालें तो यहां से दोनों बार से लगातार विधायक प्रवीण पटेल निर्वाचित हुए हैं। वर्ष 2022 में समाजवादी ने यहां से मुर्तजा सिद्दीकी और वर्ष 2017 में सपा ने मंसूर आलम को टिकट दिया था।

Hindi News/ Prayagraj / UP के प्रयागराज जिले की फूलपुर विधानसभा सीट में होने वाले उप चुनाव में सपा इन प्रत्याशियों पर लगा सकती है दांव

ट्रेंडिंग वीडियो