scriptकावड़ यात्रा और मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने को लेकर प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर और डीएम ने बनाया ये प्लान | Patrika News
प्रयागराज

कावड़ यात्रा और मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने को लेकर प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर और डीएम ने बनाया ये प्लान

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कावड़ यात्रा और मोहर्रम त्योहार को शांतिपूर्ण, सकुशल संपन्न कराने को लेकर आज जिला प्रशासन ने बैठक की इस बैठक में कई अहम प्लानो को बनाकर पीस कमेटी की बैठक में आए लोगो के समाने रखा गया और कई जरूरी निर्देश दिए गए।

प्रयागराजJul 03, 2024 / 10:18 pm

Pravin Kumar

dm meating in prayagraj news
Prayagraj: आज जिला पंचायत सभागार में पुलिस आयुक्त तरूण गाबा और जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में मोहर्रम एवं कावंड़ यात्रा को शांतिपूर्ण, सकुशल एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने हेतु की जा रही तैयारियों के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी।
इस बैठक में पुलिस आयुक्त तरूण गाबा ने कहा कि पूर्व में निर्धारित परम्परा के अनुसार ही पर्वों को मनाया जाये, कोई नई परम्परा न शुरू की जाये। उन्होंने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं चाहूंगा कि हम लोग बहुत ही सकारात्मक ढंग से साम्प्रदायिक सौहार्द बनाते हुए आगामी त्योहारों को सम्पन्न करायें। जो पुराने रीति-रिवाज व कानूनी गाइड लाइन है, उसके अनुसार एक टीम की तरह हम अपने दायित्वों का निर्वाहन करते हुए कुशलता के साथ सम्पन्न करायें।
पुलिस कमिश्नर ने कहा इन स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जाए

उन्होंने कहा कि संवदेनशील स्थलों पर विशेष सर्तकता व निगरानी रखी जाये। साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। आप सभी के सुझावों को हम अपनी कार्ययोजना में शामिल करते हुए आपकी समस्याओं का निराकरण करेंगे।
बैठक में डीएम ने कहा आपसी भाई– चारे के साथ मनाएं त्यौहार

जिला पंचायत सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि आगामी त्यौहारों को विगत वर्षों की भांति शांतिपूर्ण, सकुशल, सौहार्दपूर्ण ढंग से भाई-चारे व मेल-जोल के साथ सम्पन्न करायें जायेंगे। उन्होंने आगामी त्यौहारों के पूर्व ही सड़को को गड्ढ़ा मुक्त करने, नगर निगम के द्वारा मार्गों की साफ-सफाई एवं खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराये जाने, विद्युत विभाग के द्वारा विद्युत के लटकते तारों व तेढ़े-मेढे खम्भों को सुव्यवस्थित करने के लिए कहा है। उन्होंने सभी तहसीलों में स्थानीय स्तर की समस्याओं का समाधान त्यौहार के पूर्व ही कराये जाने के लिए कहा है।
डीएम ने एसडीएम सहित इन अधिकारियों को दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों एवं सहायक पुलिस आयुक्तों को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कराये जाने के लिए कहा है। कार्यक्रम में पीस कमेटी के सदस्यों के द्वारा त्योहारों को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराये जाने के सम्बंध में अपने-अपने सुझाव दिए गये।
कार्यक्रम में उपस्थित डीसीपी नगर दीपक भूकर ने कहा कि आज की गोष्ठी में आपके द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि गैरपराम्परागत जुलूस न निकाले जाये एवं ताजिए अपने समय पर पूर्व से निर्धारित मार्ग पर ही मानक ऊंचाई के साथ निकाले जाये एवं जुलूस में प्रतिबंधित ऊंट, घोड़ा व शस्त्र का प्रदर्शन न होने पाये।
कार्यक्रम को डीसीपी यमुनापार श्रद्धा नरेन्द्र पाण्डेय, डीसीपी गंगापार अभिषेक भारती, मुख्य चिकित्साधिकारी आशु पाण्डेय, मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन चांद भाई ने किया। इस अवसर पर एडीएम सिटी मदन कुमार, एडीएम प्रशासन पूजा मिश्रा, मुख्य राजस्व अधिकारी कुंवर पंकज, सिटी मजिस्ट्रेट विनोद कुमार सिंह, सेंट्रल पीस कमेटी, पार्षदगण, ताजियादार, सिविल डिफेंस, जिला अपराध निरोधक समिति के सदस्यों सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Hindi News/ Prayagraj / कावड़ यात्रा और मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने को लेकर प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर और डीएम ने बनाया ये प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो