scriptइंतजार हुआ खत्म! मौसम विभाग ने दिया नया अलर्ट, यूपी के इन जिलों में इस दिन से शुरू हो रही है मूसलाधार बारिश | Patrika News
प्रयागराज

इंतजार हुआ खत्म! मौसम विभाग ने दिया नया अलर्ट, यूपी के इन जिलों में इस दिन से शुरू हो रही है मूसलाधार बारिश

Up Monsoon Update:पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच मौसम विभाग ने यूपी वालों के लिए राहत की खबर दी है। दो से तीन दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी।

प्रयागराजJun 21, 2024 / 05:23 pm

Pravin Kumar

Up pre Monsoon Update
Up Monsoon 2024: उत्तर प्रदेश में गर्मी ने जनजीवन पूरी तरह अस्‍त-व्‍यस्‍त कर रखा है। इस प्रचंड गर्मी में लोग घर से निकलने से कतरा रहे हैं। यूपी में हर कोई यही आस लगाए बैठा है कि मॉनसून यूपी में कब आएगा और इस भीषण गर्मी से कब राहत मिलेगी। योग दिवस से ठीक एक दिन पहले यूपी के कई हिस्सों में हुई बारिश से पूर्वी यूपी के कुछ जिलों के लोगे को तो कुछ प्रतिशत गर्मी से राहत तो मिली है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने यूपी वालों के लिए राहत की खबर दी है।
IMD ने बताया कि 22 से 24 जून के बीच पूर्वी यूपी में मॉनसून दस्तक दे देगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग ने बताया की 22 से 24 जून के बीच में मानसून यूपी में दस्तक देगा। जिसकी वजह से, पूर्वी यूपी के कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की से भरी बारिश होगी। और कई स्थानों पर तेज हवाएं भी चलेंगी।
इन जिलों के तापमान में आयेगी गिरावट

मौसम विज्ञान के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पिछले दो से तीन दिनों के अंदर प्रदेश के अधिकतर जगहों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी यह गिरावट पूरी उत्तर प्रदेश के इन जिलों में देखने को मिलेगी।
गोरखपुर, देवरिया, गाजीपुर, कुशीनगर, वाराणसी, जौनपुर, भदोही मिर्जापुर, प्रयागराज, आजमगढ़, मऊ, महाराजगंज, बलिया, प्रतापगढ़, कौशांबी,फतेहपुर आदि जिले शामिल है।

Hindi News/ Prayagraj / इंतजार हुआ खत्म! मौसम विभाग ने दिया नया अलर्ट, यूपी के इन जिलों में इस दिन से शुरू हो रही है मूसलाधार बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो