scriptBREAKING: इलाहाबाद पहुंचा जानलेवा आंधी-तूफान, पूरे शहर बिजली काटी गयी | Thunderstorm enter in Allahabad Heavy desert Storm Start | Patrika News
प्रयागराज

BREAKING: इलाहाबाद पहुंचा जानलेवा आंधी-तूफान, पूरे शहर बिजली काटी गयी

इलाहाबाद में आधी धूलभरी आंधी, तूफान के आने से शहर की बिजली कटी।

प्रयागराजMay 13, 2018 / 09:37 pm

रफतउद्दीन फरीद

Thunderstorm

Thunderstorm

इलाहाबाद. जिस तबाही वाले आंधी-तूफान का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने 48 घंटे पहले किया था। वह रविवार की रात सोनभद्र के बाद इलाहाबाद में प्रवेश कर गया। तेज अंधड़ के साथ जबरदस्त धूल के चलते रात में विजिबिलटी की दिक्कत पैदा हो गयी। चूंकि पहले से अलर्ट कर दिया गया था इसलिये तूफान आते ही पूरे शर की बिजली काट दी गयी। तूफान लगातार जारी है।
इलाहाबाद में रात नौ बजे के करीब अचानक ते हवाएं चलने लगीं, जिसके थोड़ी ही देर बाद यह हवा धूल भरी आंधी और तूफान में बदल गया। इसके बाद लोगों में हड़कम्प मच गया। चूंकि बीते दो मई को आए तूफान के चलते दर्जनों लोगों के मारे जाने और जान-माल का नुकसान हुआ था सो इससे लोग सहमे रहे। आंधी के चलते बिजली के तार आपस में टकराने लगे और उनसे चिंगारियां निकलने लगीं। आसमान में तेज बिजली कड़क रही है। आंधी के तुरंत बाद ही शहर की बिजली काट दी गयी।

बताते चलें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया था कि अगले 48 घंटों में यूपी के कई जिलों खासतौर से पूर्वांचल के जिलों में धूल भरी आंधी और जबरदस्त तूफान व ओलावृष्टि हो सकती है। इसके बाद सूबे के प्रमुख सचिव एवं राहत आयुक्त की ओर से सभी जिलों को अलर्ट जारी कर दिया गया था। आदेश दिया गया था कि किसी भी स्थिति के लिये पहले से तैयार रहें और आपदा आने की सूरत में मदद व उससे होने वाले नुकसान के आंकलन की व्यवस्था करें।
By Prasoon Pandey
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो