scriptMonsoon News: आ गई मानसून की डेट, दो दिन बाद से यूपी में तहलका मचाएगी बारिश और आंधी | up monsoon :Monsoon date is here, rain and storm will wreak havoc in UP after two days | Patrika News
प्रयागराज

Monsoon News: आ गई मानसून की डेट, दो दिन बाद से यूपी में तहलका मचाएगी बारिश और आंधी

यूपी में मॉनसून को लेकर मौसम विभाग की तरफ से नया अपडेट आया है। पूर्वानुमान के मुताबिक मॉनसून अगले दो दिनों में पूर्वांचल के रास्ते तेज हवाओं और बारिश के साथ उत्तर प्रदेश में एंट्री करेगा। मानसून आते ही भयानक गर्मी से लोगों को भयानक गर्मी से राहत मिल जाएगी।

प्रयागराजJun 20, 2024 / 09:29 am

Krishna Rai

up monsoon news
UP MONSOON: पिछले महीने से ही मौसम ने लोगों को बहुत हैरान किया है। इधर खरीफ की खेती का समय भी नजदीक आ गया है। किसानों से लेकर आम जनमानस तक मॉनसून और बारिश के इंतजार में बैठा है। गर्मी का आलम यह है कि पिछले कई दिनों से पारा इतना हाई हो गया है कि बर्दाश्त से बाहर है. इस बीच मौसम विभाग की तरफ से मॉनसून को लेकर राहत भरी खबर आई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में बिहार के रास्ते वाराणसी में मॉनसून की एंट्री होगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार २२ से २३ जून तक मानसून यूपी में प्रवेश कर जाएगा। इसके बाद आंधी पानी का दौर शुरू हो जाएगा।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो पूर्वांचल के रास्ते यूपी में प्रवेश करने वाला मॉनसून चार पांच दिनों में उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा। मॉनसून में देरी की वजह से किसानों को भी अब समस्या आने लगी है। धान की बोआई में भी देरी से किसानों की चिंता बढ़ रही है। माना जा रहा है कि बिना मानसूनी बरसात के धान की खेती कर पाना असंभव है।
इन जिलों में आज से शुरू हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने यूपी के दो दर्जन भर जिलों में आज से बारिश और आंधी का एलर्ट जारी किया है। जिसमें आजमगढ़, बलिया, मऊ, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, वाराणसी, चंदौली, बहराइच, गोंडा, जौनपुर, गाजीपुर, बस्ती, संतकबीरनगर, बलरामपुर आदि जिले शामिल हैं।

Hindi News/ Prayagraj / Monsoon News: आ गई मानसून की डेट, दो दिन बाद से यूपी में तहलका मचाएगी बारिश और आंधी

ट्रेंडिंग वीडियो