scriptप्रयागराज: UPPSC का बड़ा फैसला, पीसीएस जे मुख्य परीक्षा के 3019 अभ्यर्थियों को दिखाई जाएगी उत्तर पुस्तिका | uppsc Prayagraj: Big decision, answer sheet will be shown to 3019 candidates of PCS J main exam | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज: UPPSC का बड़ा फैसला, पीसीएस जे मुख्य परीक्षा के 3019 अभ्यर्थियों को दिखाई जाएगी उत्तर पुस्तिका

पीसीएस-जे मुख्य परीक्षा – 2022 को लेकर विवादों में घिरे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बड़ा निर्णय लिया है। जिसमें 3019 अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाई जाएगी। ताकि सभी तरह की आशंकाए दूर की जा सकें।

प्रयागराजJun 15, 2024 / 07:09 am

Krishna Rai

uppsc news
पीसीएस-जे मुख्य परीक्षा – 2022 को लेकर विवादों में घिरे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने बड़ा निर्णय लेते हुए सभी 3019 अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने का निर्णय लिया है। ताकि सभी तरह की आशंकाए दूर की जा सकें। उत्तर पुस्तिकाएं अभियान चलाकर 20 जून से 30 जुलाई तक दिखाई जाएंगी। आयोग ने इस बाबत विस्तृत कार्यक्रम भी जारी किया है। आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब किसी भी भर्ती परीक्षा के सभी अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाई जाएंगी।
मुख्य परीक्षा में कुल 3019 अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जिनकी अलग-अलग विषयों की कुल 18042 उत्तर पुस्तिकाएं हैं। अभ्यर्थी श्रवण पांडेय के मामले में आयोग ने उत्तर पुस्तिकाओं की फिर से जांच कराने का हलफनामा दिया था। उसकी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में आयोग ने अब सभी अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने की भी घोषणा की है।
आयोग की ओर से इसके लिए रोल नंबर के अनुसारकार्यक्रम जारी किया गया है। परीक्षा नियंत्रक हर्ष देव पांडेय की ओर से देर रात जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रत्येक कार्यदिवस में चार सत्रों सुबह 10:30, 11:30, 2:30 और 3:30 में कॉपियां दिखाई जाएंगी। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित प्रपत्रों के अनुरूप आयोग परिसर स्थित सरस्वती भवन में निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होकर प्रार्थना पत्र देकर उत्तरपुस्तिकाओं को देख सकेंगे। अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए जारी प्रवेश पत्र/साक्षात्कार-ज्ञाप, अंकतालिका तथा उसके साथ आधार कार्ड या फोटोयुक्त कोई आईडी प्रूफ जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट आदि दिखाने पर आयोग परिसर में प्रवेश मिलेगा।
आरटीआई के तहत नहीं दिखाई जाएंगी कापियां
जिन अभ्यर्थियों को आरटीआई के तहत उत्तर पुस्तिकाओं के अवलोकन के लिए अलग से तिथि प्रदान की जा चुकी है, वे भी नए सिरे से निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होकर उत्तर पुस्तिकाओं का अवलोकन करेंगे। पूर्व में उनके लिए उत्तर पुस्तिकाओं के अवलोकन के लिए निर्धारित तिथि स्वत: निरस्त समझी जाएगी। आयोग ने अभ्यर्थियों को निर्देशित किया है कि वे उक्त निर्धारित तिथि व समय पर उपस्थित होकर अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का अवलोकन अवश्य कर लें। आयोग भविष्य में उत्तर पुस्तिकओं को देखने के लिए आरटीआई के तहत प्रार्थना-पत्रों/प्रत्यावेदनों पर विचार नहीं करेगा।

Hindi News/ Prayagraj / प्रयागराज: UPPSC का बड़ा फैसला, पीसीएस जे मुख्य परीक्षा के 3019 अभ्यर्थियों को दिखाई जाएगी उत्तर पुस्तिका

ट्रेंडिंग वीडियो