scriptकरवरिया बंधुओं की सजा पर बोलीं विजमा यादव, 23 साल तक झेला दर्द, अब मिला इंसाफ | Vijma yadav reaction on jawahar Pandit Murder case decision | Patrika News
प्रयागराज

करवरिया बंधुओं की सजा पर बोलीं विजमा यादव, 23 साल तक झेला दर्द, अब मिला इंसाफ

सोमवार को करवरिया बंधुओं को एडीजे कोर्ट ने इस मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई ।

प्रयागराजNov 04, 2019 / 06:18 pm

Akhilesh Tripathi

Vijma Yadav

विजमा यादव

प्रयागराज. करवरिया बंधुओं को आजीवन कारावास की सजा पर जवाहर पंडित की पत्नी विजमा यादव ने कहा कि भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं । उन्होंने कहा कि यकीन हुआ कि सरकार बड़ी नहीं होती अदालत बड़ी होती है । ये आज इस फैसले ने साबित कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ अपनी जिंदगी किस तरह बिताई है यह मैं जानती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नहीं पता था। 23 साल के संघर्ष के बाद आज मुझे जीत मिली है। इसके लिए उन्होंने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने भी हमारी बहुत मदद की। हमारी हिम्मत नहीं टूटने दी। भावुक मन से विजमा यादव ने न्यायालय का धन्यवाद दिया और कहा कि जिस दर्द को हम 23 बरस तक झेलते चले आ रहे थे, आज उससे थोड़ा मन हल्का हुआ है। उन्होंने कहा कि जो तकलीफ हमने आज के 23 बरस पहले झेली थी आज वही दूसरों को झेलनी पड़ रही है तब उन्हें एहसास होगा कि तकलीफ और दर्द क्या होता है।
बता दें कि 13 अगस्त 1996 की शाम 7 बजे सपा नेता जवाहर पंडित की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी, सिविल लाइंस में पैलेस सिनेमा और कॉफी हाउस के बीच एके-47 राइफल से हत्या की गई थी। मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से 18 गवाहों के बयान दर्ज कराए गए थे। करवरिया बंधुओं को निर्दोष साबित करने के लिए बचाव पक्ष की ओर से 156 गवाहों को कोर्ट में पेश किया गया था। 31 अक्टूबर को इस मामले में एडीजे बद्री विशाल पाण्डेय ने पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया, भाई पूर्व विधायक उदय भान करवरिया,भाई पूर्व एमएलसी सूरज भान करवरिया और रामचंद्र त्रिपाठी दोषी करार दिया था । सोमवार को करवरिया बंधुओं को एडीजे कोर्ट ने इस मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई । सभी दोषियों पर 1.80 लाख- 1.80 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है ।
BY- PRASOON PANDEY

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो