scriptकम पैसों में बेडरूम को दें फाइव स्टार का लुक  | Make Your Bedroom Feel Like Luxur by following these 5 Easy Steps | Patrika News

कम पैसों में बेडरूम को दें फाइव स्टार का लुक 

Published: Jan 05, 2015 04:33:00 pm

आसान पांच तरीके  से अब आप कम पैसों में अपने बेडरूम को शानदार लुक दे सकते हैं।

अगर आप अपने बेडरूम को कम पैसों में एक फाइव स्टार होटल के रूम जैसा बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा टेंशन लेने की बात नहीं है। अब आप कम पैसों में अपने बेडरूम को शानदार लुक दे सकते हैं। ऎसा करने के लिए पढ़े ये आसान पांच तरीके

1. अगर आप अपने रूम को एक लग्जरी लुक देना चाहते हैं तो आप को अपने रूम की खिड़कियों पर फुल लेंथ के पर्दे लगाने चाहिए। फुल लेंथ के इन पर्दो की मदद से आपका रूम बड़ा नजर आता है और साथ ही इससे आपको अपने रूम में एक लग्जरी फीलिंग का भी एहसास मिलेगा।

2. अपने रूम को होटल के रूम जैसा लग्जरी लुक देने के लिए जिस चीज पर आपको सबसे ज्यादा निवेश करना चाहिए, वो है आपका बेड सेट। आपको अपने बेड को एक लग्जरी लुक देने के लिए महंगी दिखने वाली बेड शीट्स, सॉफ्ट पिलोज और नर्म गद्दे लेने चाहिए। अगर आप अपने बेड के साथ ये एक्सपेरिमेंट करते हैं तो यकीन मानिए इससे आपके बेडरूम को एक फाइव स्टार होटल के रूम जैसी फील मिलेगी।

3. अपने रूम में बेड को वाकई में लग्जरी लुक देने के लिए आपको अपने बेड पर बेहतर हेडबोर्ड लगवाना चाहिए। कम पैसों में आप अपने वुडेन या फिर सोफ्ट टफ्टड फेब्रिक का हेड बोर्ड लगवा सकते हैं।

4. अपने बेड रूम के एक लग्जरी फील देने के लिए आपको अपने रूम की लाइटनिंग का विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपको अपने रूम में अलग-अलग लेयर्स की लाइट्स लगानी चाहिए, लेकिन अगर ये आपके बजट में नहीं है तो ऎसा करने के लिए आप अलग-अलग वॉट के बल्ब अपने बेडरूम में लगा सकते हैं। इसके साथ ही कम पैसों में आप अपनी लाइट्स को डिम करने के लिए डिमर स्विच भी लगवा सकते हैं।

5. भले ही आपके रूम में बैठने की ज्यादा जगह ना हो, लेकिन फिर भी आपको अपने रूम में छोटा सा सिटिंग एरिया जरूर निकालना चाहिए। ताकी सुबह के समय न्यूजपेपर के साथ कॉफी पीने में अच्छा महसूस हो और आप रिलेक्स फील कर सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो