scriptनया साल में सच करें नए घर का सपना | Buy a new home this year | Patrika News

नया साल में सच करें नए घर का सपना

Published: Feb 21, 2016 09:44:00 am

नए साल के डेढ़ माह ही बीते हैं, पर रीयल एस्टेट समेत ज्यादातर सेक्टर्स के लिए अच्छी खबरें आने लगी हैं

Property

Property

जयपुर। नए साल के डेढ़ माह ही बीते हैं, पर रीयल एस्टेट समेत ज्यादातर सेक्टर्स के लिए अच्छी खबरें आने लगी हैं। पहले स्टार्टअप की शुरुआत हुई और अब ज्यादातर एक्सपर्ट का कहना है कि देश में आर्थिक विकास सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। आज जो लोग रियल्टी में इन्वेस्ट करेंगे कल उन्हें जरूर फायदा होगा। यही कारण है कि बायर्स की दिलचस्पी फिर से इन्वेस्टमेंट में बढ़ी है। 1 जनवरी से रेजिडेंशल और कमर्शियल की बुकिंग में तेजी आई है।

नया साल, नई बुकिंग

क्रेडाई एक्सपो में घर की तलाश में आए एडवोकेट अमित शर्मा ने बताया कि वे जल्द ही एक 2 बीएचके फ्लैट में निवेश करना चाहते हैं। उनका कहना है कि वे पिछले सात महीनों से फ्लैट के रेट में कमी का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने फेस्टिव सीजन का इंतजार भी किया, पर उनके मनमाफिक कीमत में कमी नहीं आई। उन्होंने इस दौरान जगतपुरा, अजमेर रोड में चल रहे कई प्रॉजेक्ट की साइटों को विजिट किया। उनके एजेंटों से भी बात की। रेट कम कराने की कोशिश की, पर रेट में ज्यादा कमी नहीं आई।

उधर डिवलपर्स का दावा है कि रेट में जितनी कमी होनी थी, हो चुकी है। अब इसमें ज्यादा कमी की उम्मीद नहीं करें। यही बात अब सौरव भी समझ चुके हैं कि फ्लैट की कीमतों में ज्यादा कमी नहीं होगी। आने वाले समय में हो सकता है रेट कुछ बढ़ ही जाए। इसलिए अब वे जल्द ही लोकेशन फाइनल कर प्रोपर्टी बुक कराना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो