scriptNawazuddin Siddiqui takes a dig on Racism in Bollywood Film Industry | बॉलीवुड में 'रंगभेद' पर बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी-"काला हूं इसलिए गोरे लोगों के साथ काम नहीं मिला" | Patrika News

बॉलीवुड में 'रंगभेद' पर बोले नवाजुद्दीन सिद्दीकी-"काला हूं इसलिए गोरे लोगों के साथ काम नहीं मिला"

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के उन चुुनिंदा कलाकारों में से है जिनकी एक्टिंग का लोहा सब मानते है। हाल में नवाज ने रंगभेद जैसे मुद्दे पर बोलते हुए काफी अच्छी और चुभने वाली बात कही है। नवाजुद्दीन की यह बात उन सबके मुंह पर भी एक कड़ा तमाचा है,जो रंगभेद को बढ़ावा देते है।

Published: July 18, 2017 01:24:26 pm

बॉलीवुड एक ग्लैमर इंडस्ट्री है, यहां एक्टर बनने के लिए एक्टिंग से ज्यादा जरुरी है एक्टर जैसा दिखना। बॉलीवुड में एक एक्टर के लिए सिक्स पैक ऐब्स होना, लंबा-चौड़ा होना, हैंडमस होना और गोरा होना कितना जरूरी है, इसकी अहमियत सिर्फ वहीं इंसान जानता है, जिसके पास ये सब नहीं है..जो इस फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक आउटसाइडर हो।


IIFA 2017: एडिटिंग में हुई ऐसी गलती कि नजर आया कैटरीना का 'डबल रोल', वीडियो देखकर हैरान रह जाएंगे आप



जी हां, हम बार कर रहे है बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की। नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के उन चुुनिंदा कलाकारों में से है जिनकी एक्टिंग का लोहा सब मानते है। फैंस उनकी दमदार एक्टिंग के दीवाने है। आज नवाजुद्दीन अपनी मेहनत के दम पर जहां पहुंचे हैं वहां तक बहुत कम लोग ही पहुंच पाते हैं लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उनका सफर कितना मुश्किल रहा, यह सिर्फ वहीं जानते है।


कैंसर से जूझ रहा अक्षय कुमार की फिल्म का ये कलाकार,FB के जरिए लगाई मदद की गुहार



फिल्म इंडस्ट्री में रंगभेद जैसी चीजों भी मौजूद हैं और हर किसी को कभी ना कभी इसका शिकार होना ही पड़ता है। हाल में नवाज ने इस मुद्दे पर बोलते हुए काफी अच्छी और चुभने वाली बात कही है। नवाज ने अपने बीते दिनों की उन्हीं बातों को याद करते हुए ट्विटर पर कुछ ऐसा शेयर किया है, जो ऐसे ही लोगों के मुंह पर एक करारा तमाचा है। 



नवाज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, "मुझे यह एहसास दिलाने के लिए शुक्रिया कि मैं किसी गोरे और हैंडसम के साथ काम नहीं कर सकता, क्योंकि मैं काला हूं और मैं दिखने में भी अच्छा नहीं, लेकिन मैंने कभी उन चीजों पर खास ध्यान ही नहीं किया।" वैसे नवाजुद्दीन का यह ट्वीट किनकी ओर इशारा है, फिलहाल इसके बारे में उन्होंने कोई चर्चा नहीं की है, लेकिन नवाजुद्दीन का यह ट्वीट उन सबके मुंह पर भी एक कड़ा तमाचा है, जिन्होंने उनके लुक्स और रंग को तवज्जो देते हुए कभी उन्हें काम देने से इनकार कर दिया था। 


फिर कानूनी पचड़े में फंसी अक्षय कुमार की 'टॉयलेट:एक प्रेम कथा',एक बार फिर लगा फिल्म पर चोरी का आरोप



हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने कहा, "एक समय ऐसा था जब उनके लिए टेलीविजन की दुनिया में भी अपने लिए रोल पाना कितना मुश्किल था। एक आउटसाइडर होने के कारण कई बार लोग यह तक कह देते थे कि मैं एक्टर की तरह नहीं दिखता,यहां तक कि लोग मेरे रंग-रूप के आधार पर मुझे जज करते थे।" खुद के प्रति इन सब तरह की धारणाओं के बावजूद इस इंडस्ट्री में उन्होंने लिए अपनी एक बेहद खास जगह बनाई है और अपने परफॉर्मेंस से लोगों को इम्प्रेस करने में कभी नाकाम नहीं रहे। इन सब बातों का नवाज के टैलेंट पर कोई असर नहीं पड़ा 


पुण्यतिथि:बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार से किंग ऑफ रोमांस,फिल्मी दुनिया से राजनीति की दुनिया तक..ऐसा था राजेश खन्ना के जीवन का सफर



नवाजुद्दीन हाल ही में श्रीदेवी के साथ फिल्म 'मॉम' में एक अलग अंदाज में नजर आए थे, फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ भी हुई थी। नवाज रणबीर कपूर के साथ फिल्म 'जग्गा जासूस' में भी नजर आ चुके है। उनकी आने वाली फिल्मों में टाइगर श्रॉफ के साथ 'मुन्ना माइकल' और 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.