scriptजलयुक्त शिवार योजना समेत विकास कार्य दो महीने में हों पूरे: सीएम फडनवीस | CM fadnavis inspectied all government scheme's work | Patrika News

जलयुक्त शिवार योजना समेत विकास कार्य दो महीने में हों पूरे: सीएम फडनवीस

locationपुणेPublished: Oct 15, 2018 09:05:16 pm

Submitted by:

Prateek

एम फडनवीस ने हिदायत देते हुए विकास कार्यों को दो महीने में पूरे करने का निर्देश दिया…

cm file photo

cm file photo

(अमरावती,पुणे): राज्य के अमरावती जिले में आज मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने जलयुक्त शिवार योजना समेत अन्य विकास कार्यों के निरीक्षण के लिए दौरा किया। सीएम फडनवीस ने अपने मातहतों के साथ जिले के तालाबों, जलयुक्त शिवार, मनरेगा समेत धड़क सिंचन योजना आदि कामों का जायजा लिया। वहीं सीएम फडनवीस ने हिदायत देते हुए विकास कार्यों को दो महीने में पूरे करने का निर्देश दिया। सीएम फडनवीस ने फसलों और सरकार की योजनाओं के विकास कार्यों समेत विभिन्न हिस्सों में हुई बारिश की समीक्षा की।


यह लोग रहे मौजूद

इस मौके पर मंत्री प्रवीण पोटे-पाटिल, मंत्री रंजीत पाटिल, सांसद आनंद समेत विधायक सुनील देशमुख, अरुण अडसड, डॉ. अनिल बोंडे, रवि राणा, प्रभुदास भिलावेकर, रमेश बुंदिले, विरेंद्र जगताप मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ योजनाओं पर काम शुरू किया गया है। ग्राम सड़क योजना का काम प्रगति पर है, जो मार्च तक पूरा होने की संभावना है।


31 अक्टूबर तक काम होगा पूरा…


उन्होंने बताया कि ग्राम विकास के लिए तालुका स्तर पर योजनाएं बनाई जाएंगी, जिसे अगले दो महीनों में विकास कार्य ‘मिशन मोड के तहत पूरा किया जाएगा। इस योजना को आर्थिक मदद प्रदान करने के लिए अन्नसाहेब पाटिल वित्तीय विकास निगम के तहत ऋण की गारंटी दी गई है। इसके लिए निगमों को मंजूरी देने और वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए बैंकों के साथ समन्वय किया गया है, जिसके तहत कॉर्पोरेशन बैंक आवेदकों की सूची उपलब्ध कराएगा।


उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना में राष्ट्रीयकृत बैंकों का योगदान बढऩा चाहिए। सीएम फडनवीस ने आगे बताया कि केंद्र सरकार ने 2016 से सूखा प्रभावित घोषित करने के लिए निर्धारित मानदंडों को पूरी तरह से स्वीकार किया है। इसके अनुसार, सर्वेक्षण कर सरकार अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी। इसे लेकर दो चरणों में सूचना एकत्रित की जाएगी और बाकी का सारा काम 31 अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो