scriptBhima Koregaon: भीमा कोरेगांव जांच आयोग ने बीजेपी-शिवसेना सहित 6 पार्टी प्रमुखों को भेजा समन, पेश होने का दिया निर्देश | Maharashtra: Bhima Koregaon Commission has summoned 6 party presidents | Patrika News

Bhima Koregaon: भीमा कोरेगांव जांच आयोग ने बीजेपी-शिवसेना सहित 6 पार्टी प्रमुखों को भेजा समन, पेश होने का दिया निर्देश

locationपुणेPublished: Jun 09, 2022 10:08:16 am

Submitted by:

Subhash Yadav

भीमा कोरेगांव जांच आयोग ने भाजपा, शिवसेना सहित राज्य के छह राजनीतिक दलों के प्रमुखों को समन भेजा है। यह मामला साल 2018 का है।

Bhima-Koregaon

Bhima Koregaon

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक स्मारक के पास जनवरी 2018 में हुई हिंसा की जांच कर रहे कोरेगांव भीमा आयोग ने शिवसेना, बीजेपी सहित छह दलों के प्रमुखों को समन भेजा है। साथ ही कहा कि सभी दलों के चीफ से चर्चा करना बहुत जरूरी है और जिससे भविष्य में हिंसा की हिंसा की घटनाओं से बचने के उपाय सुझाने में मदद मिलेगी। दरअसल आयोग के समक्ष एक अर्जी दायर कर इन छह दलों के प्रमुखों को समन जारी करने का निर्देश देने की मांग की गई थी।
ज्ञात हो कि आयोग के अध्यक्ष के समक्ष दायर एक अर्जी में शिवसेना, बीजेपी, वंचित बहुजन आघाड़ी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के राज्य प्रमुखों और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस चीफ को समन जारी करने का निर्देश देने की मांग हुई थी। जिसके बाद इस अर्जी को स्वीकार किया गया और समन जारी हुआ है। इस मामले में ये लोग खुद आयोग के समक्ष पेश हो सकते हैं या फिर उनका कोई प्रतिनिधी पेश हो सकता है। आयोग के समक्ष इन्हें अपना बयान भी दर्ज कराना है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर कसा तंज, बोले-झूठ बोलना हमारा हिंदुत्व नहीं



https://twitter.com/ANI/status/1534735121420812288?ref_src=twsrc%5Etfw
आयोग ने कहा कि 30 जून से पहले दफ्तर में एक हलफनामा भी दाखिल करें। इससे पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने कोरेगांव-भीमा जांच योग के समक्ष एक हलफनामा दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि पुणे जिले में एक युद्ध स्मारक पर जनवरी 2018 में हुई हिंसा के मामले में उनके पास किसी राजनीतिक एजेंडे के विरुद्ध कोई आरोप नहीं है। 11 अप्रैल को पवार ने जांच आयोग के समक्ष एक अतिरिक्त हलफनामा दायर किया था। जबकि आठ अक्टूबर 2018 को भी एक हलफनामा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो