scriptPune News: मार्केट यार्ड शूटिंग मामले में 7 लोग गिरफ्तार, बिजनेसमैन के ऑफिस में घुसकर लूटे थे लाखों रुपए | Pune News: 7 people arrested in market yard shooting case, looted lakhs of rupees after entering businessman's office | Patrika News

Pune News: मार्केट यार्ड शूटिंग मामले में 7 लोग गिरफ्तार, बिजनेसमैन के ऑफिस में घुसकर लूटे थे लाखों रुपए

locationपुणेPublished: Nov 14, 2022 09:31:26 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र के पुणे के मार्केट यार्ड इलाके में 12 नवंबर को एक कुरियर कंपनी में हुई लूट मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 28 लाख की इस लूट में कुल 11 बदमाश शामिल थे। पुणे पुलिस के मुताबिक, इन बदमाशों पर पहले से कई मामले दर्ज हैं और ये कई बार जेल भी जा चुके हैं।

crime.jpg

Crime

महाराष्ट्र के पुणे के मार्केट यार्ड इलाके में स्थित एक कुरियर कंपनी के ऑफिस में गोलीबारी कर 28 लाख रुपये लूट मामले में पुणे पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुणे पुलिस ने बताया कि इस घटना में 11 बदमाश शामिल थे। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने 14 लाख रुपये भी जब्त किए है। पुलिस के मुताबिक, लूट में शामिल इन आरोपियों के खिलाफ पहले से कई आपराधिक केस दर्ज हैं और ये आरोपी कई बार जेल भी जा चुके हैं। इनमें से अधिकतर आरोपी पुणे के मंगलवार पेठ, शिवाजी नगर, शिवाने इलाकों में रहते हैं।
पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से दो के खिलाफ मोक्का के तहत केस दर्ज किया गया है। लूट के बाद ये आरोपी मावल में छिपे हुए थे। इन आरोपियों की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर 11 में से 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। बाकि के चारों आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि, ये आरोपी लूट के बाद नार्थ इंडिया की तरफ भागने की योजना बना रहे थे, लेकिन इससे पहले ही उन्हें दबोच लिया गया।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: शिंदे सरकार पर सुप्रिया सुले ने बोला हमला, कहा- हमारे ही विधायकों पर झूठे केस क्यों हो रहे दर्ज

बता दें कि, 12 नवंबर को पांच से छह बदमाश दोपहर करीब एक बजे कुरियर कंपनी के ऑफिस में घुस गए। कंपनी के मालिकों ने जब ऑफिस से बाहर निकालने का प्रयास किया, तो बदमाशों ने ऑफिस में तोड़फोड़ शुरू कर दी। साथ ही लोगों को डराने के लिए हवाई फायरिंग भी की। इसके बाद वहां रखे 28 लाख रुपये लूट कर सभी आरोपी बंदूक लहराते हुए फरार हो गए।
यह पूरा घटनाक्रम वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुणे क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस इन आरोपियों तक पहुंची और मावल इलाके से इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, लूट की इस वारदात को भले ही 6 बदमाशों ने अंजाम दिया, लेकिन रेकी से लेकर पुलिस पर नजर रखने तक के पूरी योजना में 11 बदमाश शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो