scriptPune News: PMP starts special bus service for 'Bhimashankar' Jyotirlinga Darshan, will run 24 hours a day for devotees | Pune News: ‘भीमाशंकर’ ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए PMP ने शुरु की विशेष बस सेवा, भक्‍तों के लिए इन दिनों चलेगी 24 घंटे | Patrika News

Pune News: ‘भीमाशंकर’ ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए PMP ने शुरु की विशेष बस सेवा, भक्‍तों के लिए इन दिनों चलेगी 24 घंटे

भारत के बारह ज्योतिर्लिंगों में छठा ‘भीमाशंकर’ ज्योतिर्लिंग महाराष्ट्र के पुणे में है। भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए जाने वाले भक्‍तों की सुविधा को और आसान बनाने के लिए पीएमपीएमएल बस सेवा शुरू करने जा रहा है। ये बसें अगस्‍त माह के हर रविवार और सोमवार को भीमाशंकर के पार्किंग स्थल से भीमाशंकर मंदिर तक जाएंगी। इन दोनों दिन ये बसें 24 घंटे तक चलेंगी।

पुणे

Updated: August 04, 2022 10:53:14 pm

महाराष्ट्र के पुणे जिले में स्थित ‘भीमाशंकर’ मंदिर भारत के बारह ज्योतिर्लिंगों में छठा ज्योतिर्लिंग है। इस ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने के लिए यहां आने वाले भक्‍तों की भारी भीड़ हमेशा लगी रहती है। वहीं अगस्‍त महीने में भीमाशंकर के दर्शन करने वाले भक्तों की संख्‍या में और भी ज्यादा बढ़ोतरी हो जाती है। इन भक्‍तों के सफर को और आसान बनाने के लिए पीएमपीएमएल की ओर से विशेष बस सेवा शुरू होने जा रही है। भक्तों की सुविधा के लिए पीएमपीएमएल ने अगस्‍त महीने के हर रविवार और सोमवार को भीमाशंकर में पार्किंग स्थल से भीमाशंकर मंदिर तक 24 घंटे बस सेवा प्रदान की जाएगी।
bhimashankar_jyotirlinga.jpg
Bhimashankar Jyotirlinga
अधिकारियों ने बताया कि इस शटल सेवा के लिए पीएमपीएमएल की तरफ से डीजल पर चलने वाली 12 मिडी बसें मौजूद रहेगी। ये सभी बसें 7-8 अगस्त, 14-15 व 16 अगस्त और 21-22 अगस्त (हर रविवार और सोमवार) को यह शटल बस सेवा भक्तों के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Cabinet Expansion: शिंदे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार फिर टला, सामने आई ये बड़ी वजह

बता दें कि अधिकारियों के मुताबिक, 14,15 के अलावा 16 अगस्त को भी छुट्टी है, इसलिए तीन दिन लगातार बसों की सर्विस जारी रहेगी। इन बसों को निगडी डिपो से सावन महीने के हर रविवार को सुबह करीब 4 बजे रवाना किया जाएगा। ये सभी दो दिनों तक लगातार चलने के बाद सोमवार रात 12 बजे वापस निगडी डिपो में लौट आएंगी।
इस दौरान इन सभी मिडी बसों को जरूरी टेक्निकल सपोर्ट के लिए वहां पर स्‍टॉफ को भी तैनात किया जाएगा। ये स्‍टॉफ मेंटेनेंस वैन के साथ वहां मौजूद रहेंगे, जिससे किसी भी प्रकार को कोई दिक्कत ना हो। वहीं इन बसों को डीजल भीमाशंकर स्थित सर्विस वैन से उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा पुणे जिले में हर यात्रा के लिए पीएमपीएमएल द्वारा विशेष सेवा प्रदान की जाती है। सावन महीने में अगर भक्‍तों की ज्यादा भीड़ हुई तो जरूरत के हिसाब से बसों की संख्‍या में भी बढ़ोतरी की जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलजिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम को BCCI ने दी सख्त हिदायत, पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर नहाने से भी किया मानाकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.