scriptचाट और गोलगप्पे के बहाने किडनैप कर ले गया बच्ची को, फिर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गये होश | 10 years old girl kidnapped in raebareli up hindi | Patrika News

चाट और गोलगप्पे के बहाने किडनैप कर ले गया बच्ची को, फिर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गये होश

locationरायबरेलीPublished: May 19, 2018 10:34:15 am

जिले में अपराधियों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

raebareli

चाट और गोलगप्पे के बहाने किडनैप कर ले गया बच्ची को, फिर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गये होश

रायबरेली. जिले में अपराधियों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लगता है पुलिस का डर खत्म होता जा रहा है लेकिन जिले के पुलिस अधीक्षक शायद इस बात को मानने को तैयार नही होगें। जिले में बच्चियों के अपहरण करने के मामले आये हैं। पुलिस अधीक्षक के कार्य को लगता है कोतवाल और थानेदार ज्यादा महात्व नही दे रहे हैं। जबकि प्रत्येक कोतवाल और थानेदारों को अपने क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था सुस्त दुरस्त रखनी चाहिये, पर शायद ऐसा नही प्रतीत हो रहा है।

शहर में जेल गार्डेन रोड से एक बच्ची के अपहरण करने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के होश उड़ गये। बताया गया कि कुछ बाइक सवार युवक करीब दस साल की एक बच्ची का अपहरण कर भागने लगा। तभी अचानक वहां खड़ी कुछ महिलाओं को शक हुआ और उन्होंने शोर मचा दिया। इस पर बाइक सवार युवक डर गया और बच्ची को डिग्री कालेज चौराहे पर छोड़कर बाइक सवार फरार हो गया। कोतवाली पुलिस को वहां के लोगों ने तुरन्त सूचना दी थी। इस पर पुलिस ने उन अपहरण करने वाले युवकों की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। साथ ही बालिका को पुलिस ने सुरक्षित उसके घर वालों के हाथ में दे दिया है लेकिन उस बच्ची से उन अपहरण कर्ता युवकों के विषय में पूछताछ करके उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात की जा रही है।

जेल गार्डेन रोड पर आरडीए कांप्लेक्स के निकट एक गरीब परिवार रहता है। कपड़े प्रेस करके किसी तरह अपने परिवार का पेट पाल लेते है। उसी परिवार की बच्ची शुक्रवार को शाम के वक्त दुकान के पास ही खेल रही थी। इसी बीच बाइक सवार एक युवक वहां पहुंचा। उसने बालिका को अपने पास बुलाया और चाट बताशे खिलाने के बहाने उसे बाइक पर बिठा लिया। फिर युवक ने बाइक डिग्री कालेज की ओर बढ़ा दी। इसी बीच रास्ते में उसी मोहल्ले की एक महिला ने लड़की को पहचान लिया। उसने शोर मचाया और बाइक सवार को रुकने का इशारा किया। इस दौरान वहां मौजूद लोग भी सचेत हो गए। यह देख युवक बच्ची को गाड़ी से उतारकर फौरन वहां से भाग निकला। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। शहर कोतवाली व महिला थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। बालिका को कोतवाली लाया गया। अभी पुलिस बालिका से पूछताछ कर रही है।

कोतवाल एके सिंह परिहार ने बताया कि बालिका का अपहरण करने वाला युवक अपरिचित था। वह उसे बहला फुसलाकर ले जा रहा था। रास्ते में एक महिला की सजगता से बच्ची को बचा लिया गया। उस युवक के बारे में जानकारी जुटायी जा रही है। मुकदमा दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो