मांस खाने से करीब 58 लोग हुये बीमार, इलाज जारी

महाराजगंज में मांस का अधिक सेवन करने से गांव के 62 लोग गंभीर रुप से बीमार हो गए हैं।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 25 Apr 2018, 12:03 PM IST

रायबरेली. जिले के महाराजगंज में मांस का अधिक सेवन करने से गांव के 62 लोग गंभीर रुप से बीमार हो गए हैं। फूड प्वाइजनिंग की सूचना पर सामुदायिक स्वास्थ्य की टीम ने पहुंचकर गांव के लोगों का इलाज शुरु किया । चिकित्सकों के अनुसार स्थिति नियंत्रण में है, गांव के लोगों को मांस खाने के चलते डीहाइड्रेशन हो गया था जो धीरे-धीरे इलाज होने के बाद ठीक हो रहे है ।

घटना विकासखंड के पूरे शुकलन मजरे बारीगुहन्ना गांव की है। गांव में रात को एक भोज किया गया था। जिसमें गांव के एक जाति के सभी परिवार और आपस के रिस्तेदारों को बुलाकर इस कार्यक्रम को रखा गया था। जिसमें कुछ लोगों का मानना है कि इस तरह का कार्यक्रम ये लोग कभी कभी खुशियां मनाने के लिये करते है। जिसमें सू-अ-र का मांस परोसा जाता है। इसी मांस को ज्यादा खाने या और किसी कारण से ये भोजन इन लोगों को नुकसान कर गया और ये सभी अचानक बीमार पड़ गये जिनका स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंच कर सभी लोगों का इलाज कर रही है। जिसमें गांव के बृजेंद्र , बबलू , मनोज, रामहेत, रमेश सहित गांव के 58 लोग गंभीर रुप से बीमार हो गए थे। फूड प्वाइजनिंग की सूचना पर सामुदायिक केंद्र महाराजगंज से पहुंची टीम ने सभी का इलाज किया है।


डॉ राधाकृष्ण का कहना है कि जो घटना हुई है उसमें कई तरह की बात हो सकती है। परोसा गया मांस किसी संक्रमित जानवर का हो सकता है साथ ही मांस को खुले में काफी देर तक रखा गया होगा । वही अधपका मांस भी संक्रमण का कारण बनता है। लेकिन डाॅक्टर का मानना है कि इसमें से कुछ लोगों को घर भेज दिया गया है और कुछ लोगों का अभी इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य टीम ने गांव के सभी लोगों को इस तरह का मांस खाने से परहेज करने को कहा है। और जो भी भोजन करे ताजा भोजन ही करें ।

Show More
आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned