scriptरायबरेली में मतदान पेटिका की सुरक्षा में लगाए गए 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड़, SP की चेकिंग के दौरान थे नदारद | 8 policemen suspended for security of ballot box in Rae Bareilly | Patrika News

रायबरेली में मतदान पेटिका की सुरक्षा में लगाए गए 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड़, SP की चेकिंग के दौरान थे नदारद

locationरायबरेलीPublished: May 12, 2023 07:26:35 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

UP Nikay Chunav Result 2023: मतदान पेटिका में लगाए गए 8 पुलिसकर्मी को पुलिस अधीक्षक ने किया सस्पेंड़, निरीक्षण के दौरान नदारद मिले थे।

UP Nikay Chunav Result 2023

Raebareli News

UP Nikay Chunav Result 2023: यूपी के रायबरेली से पुलिस की लापरवाही की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां मतदान पेटिका की सुरक्षा में लगाए गए 8 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण के दौरान ये लोग गायब पाए गए, जिसके बाद इनके ऊपर ये कार्रवाई की गई है।
ये है पूरा मामला
दरअसल, रायबरेली में निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग हुई थी। जिसके बाद गोरा बाजार में बने आईटीआई कॉलेज के परिसर में बने स्ट्रॉन्ग रूम में मतदान पेटिका को रखा गया था। वोटिंग बॉक्स की निगरानी के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसका जायजा लेने के लिए 8 मई को जब अपर पुलिस अधीक्षक स्ट्रांग रूम पहुंचे तो वहां ड्यूटी से 8 पुलिसकर्मी गायब मिले। इसके बाद SP ने इन 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड़ कर दिया है, और उनपर जांच के आदेश दिए हैं।
ASP ने कही ये बात
अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह ने बताया कि स्ट्रांग रुम की ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों के अनुपस्थित रहने वाले पर उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरु कर दी गई है। उन्होंने बताया कि विभागीय जांच पूरी होने के बाद सस्पेंड किए गए पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो