अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुधा सिंह को पद्मश्री पुरस्कार मिलने की घोषणा होने पर जिले में खुशी की लहर

अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुधा सिंह को पद्मश्री पुरस्कार मिलने की घोषणा होने पर जिले में खुशी की लहर

By: Madhav Singh

Published: 25 Jan 2021, 10:44 PM IST

रायबरेली . जनपद की रहने वाली अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुधा सिंह ने अपना देश दुनिया में काफी नाम कमाया है ।आज जिस मेहनत और लगन से उन्होंने यह मुकाम पाया है उसका फल उनको पहले भी कई दफा मिल चुका है, लेकिन आज पद्मश्री सम्मान की घोषणा होते ही जिले में खुशी की लहर दौड़ गई है । जिले के आसपास सभी लोगों ने इस पर उनके माता पिता और परिवार के लोगों को बधाइयां दी है। सुधा सिंह एशियन गेम्स में गोल्ड और सिल्वर मेडल भी जीत चुकी है। भारत सरकार के इस निर्णय पर घर वालों ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

एथलीट सुधा सिंह को पद्मश्री पुरस्कार मिलने की घोषणा खुशी की लहर

शाम को पद्म सम्मानो की लिस्ट में 105 वे नंबर पर सुधा सिंह का नाम शामिल किया गया है। नामों की घोषणा होते ही यहां जिले के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई। पिता हरि नारायण सिंह ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा बेटी दिवस के 1 दिन बाद ही दिए गए इस उपहार ने हम लोगों को गदगद कर दिया है। भाई प्रवेश नारायण सिंह ने कहा कि अपनी दीदी पर हम लोगों को पहले से ही गर्व है भारत सरकार ने इसमें और यह कर दिया है। यह केवल सुधा सिंह का सम्मान नहीं बल्कि रायबरेली और अमेठी के आम लोगों का सम्मान हुआ है. घर वालों ने मिठाई खिलाकर एक दूसरे को खुशी का इजहार किया । एथलीट सुधा सिंह को पद्मश्री सम्मान की घोषणा से पूरे जिले में हर्ष की लहर है। कई संगठनों संस्थाओं ने भी सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया है।

एशियन गेम्स में जीत चुकी हैं गोल्ड और सिल्वर मेडल

सुधा एशियन गेम्स में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर चुकी है। सुधा सिंह ने ओलंपिक गेम्स में भी प्रतिभाग किया था लेकिन पदक जीतने से चूक गई थी इस समय वह बेंगलुरु में ओलंपिक गेम्स में प्रतिभाग की तैयारी कर रही हैं।अगले माह ही ओलंपिक मैं परिवार के लिए मैराथन प्रतियोगिता होने वाली है।

पद्म सम्मान पाने वाली जनपद की दूसरी है सुधा

एथलीट सुधा सिंह जनपद की दूसरी ऐसी शख्सियत हैं जिन्हें पर वह सम्मान प्राप्त हुआ है। शास्त्रीय संगीत गायक उस्ताद अब्दुल राशिद खान को दो बार पद्म सम्मान प्राप्त हुए थे. सलोन के रहने वाले उस्ताद खान साहब को पहले पद्मश्री और बाद में पद्मभूषण सम्मान प्राप्त हुआ था। कई वर्षों बाद अब सुधा सिंह ने पद्मश्री सम्मान हासिल कर जिले का मान एक बार फिर बढ़ाया है।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned