scriptबॉलीवुड में अपने हुस्न का जलवा बिखेरेगी यूपी की ये लड़की, देखिए इनका बिंदास लुक | Patrika News
रायबरेली

बॉलीवुड में अपने हुस्न का जलवा बिखेरेगी यूपी की ये लड़की, देखिए इनका बिंदास लुक

8 Photos
6 years ago
1/8
इसी तरह रायबरेली के एक ऐसे गांव की एक लड़की ने अपने जुनून और लगन से बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का डंका बजाया है। बचपन में फिल्मों को देखकर एक्टिंग का मन में सपना संजोने वाली अंबिका सिंह वानी संघर्षों की राह पर चलकर एक्टर बनी हैं और आज अपना सपना सच कर दिखाया है। अंबिकां सिंह वानी ने बताया कि पापा से परमिशन मिलते ही मैं मुंबई की तरफ चल पड़ी और आज अपने सपने को हकीकत का रूप दे पाई हूं।
2/8
डीह क्षेत्र के छोटे से गांव मउ रोखा की रहने वाली अंबिका सिंह वानी इस समय मध्य प्रदेश के ओरछा में मंदाकिनी फिल्म की शूटिंग कर रही हैं। इस फिल्म में टाइटिल रोल उन्हीं का है। फिल्म के निर्देशक संजय साक्षी ने प्रतिभा को देखते हुये ही अंबिका को इस रोल के लिये सेलेक्ट किया है। अंबिका दूसरे अन्य साथी कलाकारों के साथ इस समय शूटिंग में व्यस्त हैं।
3/8
पेशे से किसान अंबिका के पिता यशवंत सिंह और मां सुशीला सिंह बच्चों की पढ़ाई के सिलसिले में 10 साल पहले परिवार सहित रायबरेली में मधुवन होटल के पास किराए के मकान में रहने लगे। उनका एक बेटा अखिलेश प्रताप और चार बेटियां अर्चना, अंकिता, अंबिका और अंतिमा हैं। तीसरे नंबर की बेटी अंबिका पढ़ाई में औसत ही हैं। इस समय वह समाजशास्त्र विषय से एमए की पढ़ाई पंड़ित रामेश्वर बाजपेई स्मृति महाविद्यालय से कर रही हैं।
4/8
ग्रामीण परिवेश वाले घर में एक्टिंग की बात को गलत नजर से देखा जाता था, लेकिन अपने जोश और जुनून के चलते अंबिका घर वालों खासकर पापा को इस फील्ड में जाने देने के लिये मनाने में सफल हो गईं। उसकी मां ने अंबिका की ख्वाहिश को देखते हुये पहले से ही उसके सपोर्ट में थीं। एक बहन अंकिता भी उसे आगे बढ़ने की प्रेरणा देती रही। मां और बहन से मिले इस सहयोग पर आखिरकार अंबिका फिल्मी दुनिया में पहुंचने में कामयाब हो गई।
5/8
अंबिका बताती हैं कि बिना पापा की परमिशन के वह आगे नहीं बढ़ सकती थीं। पापा ने जब परमिशन दे दी तो वह एक्टर बनने की तरफ आगे बढ़ गईं। अपने इस जुनून को पूरा करने के लिये अंबिका ने लखनउ में एक्टिंग क्लासेज भी ज्वाइन कीं, लेकिन घर वालों की याद सताने के चलते वह फिर वापस आ गईं।
6/8
संजय साक्षी के निर्देशन में बन रही फिल्म मंदाकिनी में अंबिका सिंह वानी एक पागल बेटी का रोल निभा रही हैं। फिल्म में इलाहाबाद के दीप राज- राणा ठाकुर, लखनउ की पूजा सक्सेना- बिजली रानी, जमशेदपुर की सोनिया सिंह, मेरठ के रवीश राठी- शक्ति के रोल में हैं।
7/8
ओरछा में शूटिंग में व्यस्त अंबिका याद करती हैं कि 7 साल की उम्र में पिक्चर देखते- देखते उसे एक्टर बनने का शौक लग गया। अंबिका ने बताया कि एक दिन हम आपके हैं कौन पिक्चर देख रही थी। वहीं से उसे प्रेरणा मिली की एक्टर बनना चाहिये और अपने जुनून को उसने परवान चढ़ाना शुरू कर दिया। अपने इस लक्ष्य को पाने के लिये उसने मेहनत शुरू कर दी। अंबिका का कहना है कि फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और एक्टर सलमान खान उनके आइडल हैं।
8/8
बालीवुड में धीरे- धीरे पैर जमा रही अंबिका वानी को दूसरी फिल्म भी मिलने वाली हैं। यह फिल्म भी महिला सशक्तिकरण पर केंद्रित है और इसकी थीम सड़क पर फेंकी जा रही नवजात बच्चियों पर केंद्रित है। इस फिल्म का नाम लिटिल थी है। पूरी संभावना है कि फरवरी से मुंबई में इसकी शूटिंग शुरू हो जाएगी। इस फिल्म में किरदार का श्रेय भी अंबिका अपने निर्देशक संजय साक्षी को देती हैं।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.