यूपी विधान परिषद निर्वाचन 2020 के शिक्षक चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क,जिला निर्वाचन अधिकारी ने क्षेत्रों का किया भ्रमण

यूपी विधान परिषद निर्वाचन 2020 के शिक्षक चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क

जिला निर्वाचन अधिकारी ने क्षेत्रों का किया भ्रमण

By: Madhav Singh

Published: 24 Nov 2020, 11:19 PM IST

रायबरेली . जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद निर्वाचन 2020 के अन्तर्गत खण्ड स्नातक-खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का निर्वाचन 1 दिसम्बर को जनपद में अवस्थित समस्त मतदेय स्थलों पर सम्पन्न किया जाना है। निर्वाचन को सकुशल स्वतंत्र एवं निष्पक्ष शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए जनपद में कन्ट्रोल रूम स्थापित कर सक्रिय कर दिया गया है जिसके नोडल अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी है।

शिक्षक चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क,जिला निर्वाचन अधिकारी ने क्षेत्रों का किया भ्रमण

जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने खण्ड स्नातक-खण्ड शिक्षक निर्वाचन कार्य में लगे सभी कार्मिकों से कहा है कि कर्मचारी निष्पक्ष, पारदर्शिता, स्वतंत्रता व शान्ति पूर्ण तरीके से निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप सम्पन्न कराये। निर्वाचन कार्य बहुत ही संवेदनशील होता है इसको गम्भीरता से लेते हुए कार्य किया जाए। मतदान के समय किसी भी प्रकार की कठनाईया उत्पन्न न हो इसके लिए आयोग द्वारा दी गई बुकलेट व प्रशिक्षण आदि को भली-भांति ले। प्रशिक्षण के समय पोलिंग पार्टिया मतदान केन्द्रों की सभी व्यवस्थाओं को पूरी तरह से देख ले। मतदान प्रक्रिया के प्रारम्भ से अन्त तक मतदान प्रक्रिया को सूचारू रूप से सम्पन्न कराना पीठासीन अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, मतदान कार्मिक आदि का मुख्य दायित्व है। मतदान केन्द्रों पर खण्ड स्नातक-शिक्षक हेतु अलग-अलग बूथ बनाये गये है प्रत्येक बूथो पर कोविड-19 कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए मतदाताओं की थर्मलस्कैनिंग आदि करवाई जाएगी। यदि किसी का थर्मलस्कैनिंग के दौरान तापमान अधिक पाया जाता है तो उसका मतदान अंतिम आवर में कराया जाएगा।


मतदान केन्द्रों पर पुरूष महिला, आसक्त मतदाताओं पर विशेष ध्यान

मतदान केन्द्रों पर पुरूष महिला, आसक्त मतदाताओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि प्रत्येक निर्वाचन का अपना अलग पैटन होता है उस आधार पर चुनाव करवाया जाता है। सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर पानी, रैम्प, शौचालय, प्रकाश, विद्युत आदि की व्यवस्थाओं को निरीक्षण कर लें यदि कही कोई कमी पाई जाए तो उसे दुरूस्त कर लें। निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता माफ़ नही होगी। निर्वाचन को सकुशल स्वतंत्र एवं निष्पक्ष शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए जनपद में कन्ट्रोल रूम 0535-2203214 स्थापित कर सक्रिय कर दिया गया है जिसके नोडल अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी है।

Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned