scriptAIIMS As soon as OPD started patients started getting all these facili | एम्स में ओपीडी की शुरुआत होते ही मरीजों को मिलने लगी यह सभी सुविधायें | Patrika News

एम्स में ओपीडी की शुरुआत होते ही मरीजों को मिलने लगी यह सभी सुविधायें

एम्स AIIMS में ओपीडी OPD की शुरुआत होते ही मरीजों को मिलने लगी यह सभी सुविधायें

रायबरेली

Published: August 13, 2021 08:32:23 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
रायबरेली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान AIIMS में कोविड-19 के कारण ओपीडी काफी समय से बन्द चल रही थी जिसके कारण जिले की जनता ईलाज कराने के लिये काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब ओपीडी OPD सेवाएं शुरु होने से मरीजों को काफी सुविधा मिलने लगी है। मरीजों को अब जिले के चिकित्कों को महंगी फीस देने से राहत मिलती नजर आ रही है साथ सभी तरह के मरीजों को एक ही जगह ईलाज कराने की सुविधा मिल रही है।
एम्स में ओपीडी की शुरुआत होते ही मरीजों को मिलने लगी यह सभी सुविधायें
एम्स में ओपीडी की शुरुआत होते ही मरीजों को मिलने लगी यह सभी सुविधायें
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने शुरुआत की ओपीडी की

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स की ओपीडी की शुरुआत 13 अगस्त 2018 को चालू कर दी गई थी। ओपीडी के शुरू होते ही शहर व आसपास के गावों के लोगों के ईलाज के लिए राहत मिलने लगी है। जिससे निजी अस्पतालों महंगी फीस मरीजों को देनी पड़ती थी वह अब नही देनी होती है। शहर के चिकित्सों की फीस करीब 500 के उपर ही मरीजों को ईलाज के लिये देनी होती है। अब इससे राहत मिलती नजर आ रही है।
एम्स के ओपीडी में प्रतिदिन मरीजों की दिखाई पड़ने लगी है लंबी लाइनें

उधर ऐम्स में प्रतिदिन मरीजों की लंबी लाइनें ओपीडी में दिखाई पड़ने लगी है। एम्स हॉस्पिटल में 200 से लेकर 400 मरीज प्रतिदिन ओपीडी में डॉक्टर से परामर्श लेने पहुंचने लगे है। कोविड-19 के चलते बीती 22 मार्च 2020 को लॉक डाउन के बाद एम्स प्रशासन को ओपीडी सेवाएं बंद करनी पड़ी थी। ओपीडी बंद होने के बाद एम्स प्रशासन ने मरीजों को सुविधा देखते हुए बीती 17 अप्रैल 2020 को ऑनलाइन ओपीडी शुरू कर दिया। ऑनलाइन का लाभ उठाते हुए प्रतिदिन 150 से 350 मरीज डॉक्टर से परामर्श लेते रहे।
प्रशासन ने1 फरवरी 2021 को ऑफलाइन शुरू की गई थी एम्स की ओपीडी

इसी बीच कोरोना संक्रमण कम होते ही प्रशासन ने 1 फरवरी 2021 को ऑफलाइन ओपीडी शुरू की गई थी इसमें करीब 200 से 250 मरीज लगभग प्रतिदिन पहुंचना शुरू ही हुए थे कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए एक बार फिर एम्स प्रशासन को ऑफलाइन ओपीडी बंद करनी पड़ी। लेकिन मरीजों को सुविधा देखते हुए पुनः ऑनलाइन ओपीडी शुरू कर दी गई। जिसमें 60 से 90 मरीज प्रतिदिन ऑनलाइन ओपीडी की सुविधा का लाभ उठा रहे थे ।साथ ही बीती 26 अप्रैल को एम्स प्रशासन ने 50 बेड का कोविड-19 हॉस्पिटल लेवल थ्री भी शुरू कर दिया है। दूसरे लहर का प्रभाव कम होते ही एम्स प्रशासन ने ऑफलाइन ओपीडी के साथ 9 जुलाई को 150 बेड का हॉस्पिटल भी शुरू कर दिया इससे ओपीडी में आए हुए मरीजों के अधिक सुविधा मुहैया कराई़ गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.