script21 अप्रैल की मुख्यमंत्री और अमितशाह की रैली रही सफल, पुलिस अफसरों का किया गया सम्मान | Amit Shah and CM Yogi Adityanath rallies successful at 21 April in up | Patrika News
रायबरेली

21 अप्रैल की मुख्यमंत्री और अमितशाह की रैली रही सफल, पुलिस अफसरों का किया गया सम्मान

जनपद में अब आम जनता को जिले के एसपी शिवहरि मीणा ने ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा देने का सख्त कदम उठाया है।

रायबरेलीMay 05, 2018 / 12:38 pm

Mahendra Pratap

Amit Shah and CM Yogi Adityanath rallies successful at 21 April in up

रायबरेली. जनपद में अब आम जनता को जिले के एसपी शिवहरि मीणा ने ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा देने का सख्त कदम उठाया है क्योंकि जिले में लगातार बैकों और राहगीरों के साथ कई प्रकार की घटनाएं होती रहती है। जिसमें सबसे ज्यादा नुकसान आम जनता का ही होता है। दूसरी तरफ एसपी ने 21 अप्रैल को मुख्यमंत्री और अमितशाह की रैली में शार्ट शर्किट से लगी आग में फायरबिग्रेड के लोगों और सही तरह भीड़ को नियन्त्रण करने के लिये जिले के कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। जिससे इन लोगों का अच्छे कार्य करने का मनोबल और आगे बढ़ेगा।

बैंक आने वाले ग्राहकों को सुरक्षा दिलाना

रायबरेली में बैंकों में अलार्म की आवाज सुनाई देगी। उसकी आवाज बैंक के साथ-साथ थानों में भी सुनाई देगी। यह सुनने में थोड़ा कुछ आम जनता को अटपटा सा जरुर लग रहा होगा लेकिन यह हकीकत में होने वाला है। क्योंकि शासन द्धारा मीटिंग में जनता की सुरक्षा को लेकर कुछ सम्भवता निर्देश आये जिस पर पुलिस अधीक्षक और बैंक अफसरों के बीच हुई बैठक में इसकों लेकर मंथन हुआ और नई पहल को अमल में लाने को लेकर बात बन भी गई है। इसका मकसद बैंक आने वाले ग्राहकों को सुरक्षा दिलाना है। अफसरों का मानना है कि पहले चरण में बडे़ बैंकों में यह व्यवस्था शुरु करने का खाका तैयार किया गया है। यदि ऐसा हुआ तो किसी भी घटना की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचेगी।

बैंक अधिकारियों और पुलिस अफसरों की मीटिंग

पुलिस लाइंस के सभागार में बैंक की सुरक्षा के संबंध में जिले भर के बैंक अधिकारियों और पुलिस अफसरों की मीटिंग हुई। इसमें बैकों की सुरक्षा के संबंध में जिले भर के बैंक अधिकारियों और पुलिस अफसरों की मीटिंग हुई। इसमें बैंकों की सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण सुक्षाव दिए गए। एसपी शिव हरि मीणा ने बैंक अधिकारियों से उनकी समस्याएं जानी । इस दौरान बैठक में तय हुआ कि सभी बैंको में सशस्त्र गार्ड नियुक्त किए जाएंगे। उच्च क्षमता के सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे।

बैंकों में यह सुविधा होगी

एसपी ने बताया कि कोई घटना होने पर बैंको का अलार्म लगाए जाएंगे। केबिल के माध्यम से बैंक और थानों में लगे अलार्म जोड़े जाएंगे ताकि बैंक में अलार्म बजने पर थानों में तैनात पुलिस कर्मियों को घटना की सूचना जल्द हो सके। उन्होंने बताया कि शहर से लेकर देहात क्षेत्रों की बैंकों में यह सुविधा होगी। मीटिंग में बैंक और कैश वैन की सुरक्षा पर विशेष बल दिया गया। 21 अप्रैल की मुख्यमंत्री और अमितशाह की रैली को सफल बनाने वाले पुलिस अफसरों का सम्मान किया गया।

रैली में शार्टसर्किट से लगी आग से बचाव कर्मियों को भी किया गया पुरस्कृत

रायबरेली में मुख्यमंत्री के 21 अप्रैल को जिले के दौरे को सफल बनाने में सराहनीय काम करने वाले पुलिस अफसरों कर्मियों का सम्मान किया गया। एसपी शिवहरि मीणा ने पंडाल में तत्काल आग बुझाने पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजीव पांडेय , फायरमैन जन्मेजय शर्मा समेत अग्निशमन विभाग की टीम को पांच हजार का इनाम दिया गया। यातायात व्यवस्था बेहतर रखने वाले ट्रेफिक इंचार्ज हरिशरण सिंह, सदर कोतवाल अशोक सिंह को भीड़ नियंत्रित करने के लिये पुरस्कार दिया। वहीं सीओ सदर शेषमणि उपाध्याय और सीओ डलमउ विनीत सिंह भी सम्मानित किए गए। चैकी इंचार्ज थुलवांसा राजेश यादव , महिला आरक्षी श्रद्धा सिंह को भी 1100 रुपये देकर पुरस्कृत कियाा गया।

Home / Raebareli / 21 अप्रैल की मुख्यमंत्री और अमितशाह की रैली रही सफल, पुलिस अफसरों का किया गया सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो