scriptजागरूकता की रैली हुई बाद में मतदाताओं को मतदान करने की दिलाई शपथ ,पहले मतदान,बाद में अन्य काम | Awareness rally vote for voters, first voting, later on other work | Patrika News

जागरूकता की रैली हुई बाद में मतदाताओं को मतदान करने की दिलाई शपथ ,पहले मतदान,बाद में अन्य काम

locationरायबरेलीPublished: Mar 25, 2019 10:14:28 pm

Submitted by:

Madhav Singh

जागरूकता की रैली हुई बाद में मतदाताओं को मतदान करने की दिलाई शपथ ,पहले मतदान,बाद में अन्य काम

पहले मतदान,बाद में अन्य काम

जागरूकता की रैली हुई बाद में मतदाताओं को मतदान करने की दिलाई शपथ ,पहले मतदान,बाद में अन्य काम

रायबरेली . मतदाता जागरूकता रैली का मुख्य उदे्दश्य मतदान में वृद्धि लाना है। जनता निष्पक्ष होकर वोट डाले । निर्वाचन आयोग द्वारा नवयुवकों एवं भविष्य के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करना है। मतदाता जागरूकता रैली के अवसर गुरुतेग बहादुर चौराहे से होकर सुपर मार्केट में खत्म हुई। इस आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिलाधिकारी रायबरेली नेहा शर्मा ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान के तहत किये गये प्रयास से मतदान प्रतिशत अवश्य बढे़गा। संविधान हम सभी को समानता का अधिकार देता है। उन्होंने बताया कि मतदान का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है। परिवार के लोगों के लिए इस कर्तव्य को हृदय से निभाने के लिए संकल्प करें। प्रत्येक मतदाता अपना वोट देने के लिए संकल्प करें तथा अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिए सहयोग तथा प्रोत्साहन करें।
विकासशील देशों में मतदान 95 प्रतिशत के लगभग होता है

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि विकासशील देशों में मतदान 95 प्रतिशत के लगभग होता है इसका अर्थ यहां है कि विकास के लिए मतदान प्रतिशत को बढ़ाने व मतदाता को मतदान योग्य व्यक्ति के पक्ष में निष्पक्ष निर्भीक व भय रहित तरीके से करना जरूरी है। इस अवसर पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने सभी छात्र/छात्राओं व उपस्थितजनों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।
’’हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है

जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने मतदाता जागरूकता कार्यशाला व रैली का शुभारम्भ के अवसर पर उपस्थित मतदाताओ को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई- ’’हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओ की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतन्त्र निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनो में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे दिलायी गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो