राहुल के दौरे के दौरान भिड़े कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ता

राहुल गांधी ने आज रायबरेली में भाजपा की उत्तर प्रदेश तथा केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

By:

Published: 15 Jan 2018, 10:23 PM IST

रायबरेली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अमेठी-रायबरेली के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और बीजेपी कार्यकर्ताओं बीच झड़प हो गई. इसके विरोध में विधायक दल बहादुर कोरी ने सलोन कोतवाली का घेराव किया। इस दौरान उन्होंने दोषी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी की। इससे पहले सलोन में राहुल गांधी के काफिले का विरोध देखने को मिला. यहां विरोध करने वाले सड़क किनारे नारे लगा रहे थे। इस दौरान मौके पर कांग्रेसी नेताओं की उनसे झड़प हो गई।

राहुल गांधी के काफिले को जैसे ही भाषण देने की जगह पर पहुंचना था की अचानक राहुल गाँधी का काफिला रोकने के लिए खड़े भाजपा कार्यकर्ताओं से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट शुरू हो गयी है इसके बाद जब पुलिस व प्रशासन ने बीच बचाव करने में जुटी पुलिस के आला अधिकारियों से भी काफी तेजी से झड़प ह गयी, कांग्रेस के लोंगो ने Police पर आरोप लगाया की सत्ता का साथ दे रहे है , लेकिन उधर भाजपा के विधायक सलोन विधान सभा के विधायक दलबहादुर कोरी ने आरोप पुलिस पर लगाए की उन्होंने कांग्रेस का पझ लिया है इसलिए मेरी मांग है की police और congress के लोंगो पर मुकदमा लिखा जाय और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

रायबरेली के सालोन में कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर आसीन होने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी जा रहे राहुल गांधी ने आज रायबरेली में भाजपा की उत्तर प्रदेश तथा केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वह अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के सलोन में एक छोटी सी सभा को संबोधित किया था ।

रायबरेली के सलोन में छोटी सी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र तथा प्रदेश की भाजपा सरकार पर अपना निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों जगह पर बड़ी.बड़ी बातें करने वाले लोग हैं। यह गरीब तथा किसान तथा मजदूरों और आम जनता पर जरा भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह गरीबों की नहीं सुनते हैं। बड़े.बड़े घरानों के सारे काम हो रहे हैं। राहुल गांधी ने देश तथा प्रदेश की विकास योजनाए पूरी न होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे निशाना साधकर उनक जिम्मेदार ठहराया ।

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी व देश के प्रधानमंत्री मोदी लोगों को धर्म व जाति के नाम पर लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने मोदी मॉडल पर भी सवाल उठाए। उन्होंने भाजपा के झूठ के पुलंदे को जनता के बीच बताने का आह्वान किया। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि हम तो जिले में कई साड़ी यजनाए लाये थे जिसमे एक फूड पार्क अमेठी में ही लगाएंगे। हमने यहां की जनता से वादा भी किया था और आगे हमारा संकल्प भी है और हम आज यहां की जनता के सामने दुबारा कह कर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद देश तथा प्रदेश का गरीब व किसान एक बार फिर अपने विकास के बारे में सोचेगे र हम उनके साकत खड़े दिखाई देंगे/

अमेठी के एमएलसी दीपक सिंह की हुई झड़प

रायबरेली के सलोन में कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह और एएसपी शशि शेखर के बीच झड़प। इसके बाद पुलिस के सामने राहुल गांधी का विरोध कर रहे भाजपाइयों को कांग्रेसियो ने लाठियों से पीटा। बाद पुलिस ने ज्यादा बीच बचाव नहीं किया लेकिन जब एएसपी मौके पर पहुंचे तो बचाने की कोशिश की तो एमएलसी दीपक सिंह की पुलिस से झड़प हो गयी / इसके बाद आम जनता और भाजपा के लोंगो ने वहां जमकर हंगामा भी किया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned