सलोन विधानसभा के बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी की कोरोना संक्रमित से हुई मृत्यु, जिले में शोक की लहर

सलोन विधानसभा के बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी की कोरोना संक्रमित से हुई मृत्यु , जिले में शोक की लहर

By: Madhav Singh

Updated: 07 May 2021, 10:23 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रायबरेली. भारतीय जनता पार्टी की क्षति लगातार हो रही है।जंहा कुछ दिनों पहले पंचायत चुनाव के दौरान बीजेपी समर्थित जिला पंचायत सदस्य बृजलाल पासी की मौत हो गई वही शुक्रवार की सुबह सुबह जिले के सलोन से भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी की मौत के समाचार से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। दल बहादुर कोरी पूर्व मंत्री भी रह चुके है और वर्तमान में भाजपा से सलोन के विधायक थे।पिछले एक सप्ताह से वो बीमार थे और लखनऊ के अस्पताल में उनका ईलाज़ चल रहा था।

सलोन विधानसभा के बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी की मृत्यु

दल बहादुर कोरी क्षेत्र के जनता के सुख दुख में खड़े रहते थे।कई बार अपनी इसी कार्यशैली को लेकर वो चर्चाओं में आ चुके थे।एक बार तो उन्होंने थाने में ही थाना प्रभारी के विरोध में धरना शुरू कर दिया था।मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुचे उच्चाधिकारियों ने उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया।अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबियों में दल बहादुर की गिनती होती थी।वही लोगो मे ये भी चर्चा है कि स्मृति को जिताने के लिए उन्होंने जमकर मेहनत की जिसकी वजह से वो स्मृति के खासमखास गिने जाते थे।

शिक्षा विकासखंड डीह के प्राथमिक विद्यालय बरुआ में कक्षा पांच तक की पढ़ाई की। इसके बाद जूनियर हाईस्कूल परशदेपुर में कक्षा आठ तक फिर प्रतापगढ़ जनपद के एक स्कूल से दसवीं पास किया।

1996 में सलोन विधानसभा से विधायक बने राजनाथ सिंह की सरकार में। 2017 में बीजेपी से टिकट दोबारा मिला और जीत हासिल की। 2019 के लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जिताने में विधायक दल बहादुर कोरी का सबसे बड़ा सहयोग रहा था।

दल बहादुर कोरी अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए

दल बहादुर कोरी अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए है । उनकी पत्नी के साथ ही 4 पुत्र व दो पुत्रियां हैं । दो पुत्र सर्विस करते हैं और दो पुत्र अभी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं,साथ ही उनकी दो पुत्रियां हैं जिनकी शादी हो चुकी है।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned