जिले के किसानों के समस्त ब्लाकों में खण्ड स्तरीय कृषि निवेश मेला,प्रधानमंत्री के भाषण को किसानो ने सुना एलईडी टीवी के माध्यम से

जिले के किसानों के समस्त ब्लाकों में खण्ड स्तरीय कृषि निवेश मेला

प्रधानमंत्री के भाषण को किसानो ने सुना एलईडी टीवी के माध्यम से

By: Madhav Singh

Updated: 26 Dec 2020, 10:13 AM IST

रायबरेली . भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयन्ती पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन व पीएम किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जनपद के सभी ब्लाकों में खण्ड स्तरीय कृषि निवेश मेला का आयोजन किया गया व टीवी,एलईडी के माध्यम से प्रधानमंत्री के सजीव प्रसारण देखा गया। सभी ब्लाकों में आयोजित हुए सजीव प्रसारण कार्यक्रमों को जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ,एसपी स्लोक कुमार व नोडल अधिकारियों सहित विधायक दल बहादुर कोरी, राम नरेश रावत, दिनेश प्रताप सिंह, धीरेन्द्र बहादुर सिंह आदि सहित गणमान्यजनों ने ब्लाकों के किसानों के बड़ी संख्या में सुना व देखा व जाना।

किसानों के समस्त ब्लाकों में खण्ड स्तरीय कृषि निवेश मेला

टीवी,एलईडी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री ने सजीव प्रसारण के दौरान वर्चुअल के माध्यम से एक क्लिक के माध्यम से ऑनलाईन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत देश के 9 करोड़ से अधिक किसानों को 18 हजार करोड़ रूपये से अधिक की राशि उनके खातों में पलभर में स्थानान्तरित कर प्रत्यक्ष लाभ दिया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश के 2.13 करोड से अधिक किसान परिवारों के बैंक खातों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत 4260 करोड़ की सम्मान राशि हस्तांतरण किया गया। सीधे प्रसारण में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अनुकरणीय नेतृत्व था, जिसने 21वीं शताब्दी के मजबूत एवं खुशहाल भारत की नींव रखी। उनकी दूरदर्शी नीतियों ने विभिन्न क्षेत्रो में प्रत्येक भारतीय के जीवन को छुआ है। उन्होंने कहा कि अटल कहते थे कि हर पीड़ी का मूल्यांकन दो बातो से होगा एक मापदण्ड और उसका सम्मान उन्होंने जो रास्ता दिखाया व एक सुशासन के संवाहक का रहा था जिससे विरास्त में समस्याओं को सुलझाया गया है। किसानों के जीवन में खुशी से हम सबको भी खुशी मिलती है। पावन दिवस है किसान सम्मान निधि मिली है।

किसानों से कहा कि वह गुमराह न हो सत्य को परख कर कार्य करें

उन्होंने किसानों से कहा कि वह गुमराह न हो सत्य को परख कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि सरकार ने 21वीं सदी में किसानों को आगे बढ़ाने का बीड़ा उठाया है उसके सुख समृद्धि में अच्छी बढ़ौतरी हो तथा किसानों के अधिकारों व सुरक्षा आदि के लिए सरकार पूरी तरह दृढ संकल्पित है। इसे अलावा प्रधानमंत्री ने वर्चुअल के माध्यम से अनेक महत्वपूर्ण जानकारी देने के साथ ही देश के कई राज्यों के किसानों से सीधा संवाद किया।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned