scriptमकान बनवाने पर अब और हल्की होगी आपकी जेब, महंगी हुई सीमेंट, मौरंग, गिट्टी, सरिया | Building material cement morang loose rock prices increases | Patrika News

मकान बनवाने पर अब और हल्की होगी आपकी जेब, महंगी हुई सीमेंट, मौरंग, गिट्टी, सरिया

locationरायबरेलीPublished: Jul 06, 2021 07:00:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी अनलॉक (UP unlock) होने के बाद बिल्डिंग मैटेरियल (Building Material Price) के दाम बढ़ गए हैं। अब घर बनवाने पर ग्राहकों की जेब पहले से ज्यादा हल्की हो सकती है।

Building Material

Building Material

रायबरेली. Buidling Material Prices in Raebareli. यूपी अनलॉक (UP unlock) होने के बाद बिल्डिंग मैटेरियल (Building Material Price) के दाम बढ़ गए हैं। अब घर बनवाने पर ग्राहकों की जेब पहले से ज्यादा हल्की हो सकती है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में सीमेंट (Cement), मौरंग (Morang), गिट्टी (Loose Rock), बालू (Sand), सरिया (Iron Rods) के दाम में तेजी आ गई है। रायबरेली के प्रिया कंस्ट्रक्शन एंड ट्रेडर्स के दुकानदार विनोद यादव ने बताया कि सीमेंट के भाव में 10 से 15 तक भाव बढ़ गए हैं। पहले जो सीमेंट की बोरी 330 रुपए में मिला करती थी वह अब 345 से 350 रुपए कीमत में बिक रही है।
ये भी पढ़ें- लखनऊ में महंगा हुआ बिल्डिंग मैटेरियल, देखें रेट लिस्ट

मौरंग की बात करें, तो अलग-अलग कैटेगरी की मौरंग के दामों में 20 से 25 रुपए का अंतर आ गया है। मोरंग दो माह पहले तक 25 से 45 रुपए प्रति घन फुट में बिक रही थी। आज उसकी कीमत अलग-अलग कैटेगरी में 45-65 रुपए हो गई है। गिट्टी के भाव बढ़ गए हैं। गिट्टी के दामों में 10 से 15 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है। पहले गिट्टी 49 से 56 रुपए प्रति घन फीट बिक रही थी।
ये भी पढ़ें- महंगा हुआ मकान बनवाना! सरिया, सीमेंट और मौरंग महंगी, ईंट-गिट्टी और बालू के भी दाम चढ़े, जानें Building Materials के भाव

ईट-सरिया भी महंगा-
विक्रेता विनोद यादव ने बताया कि ईट के भाव में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। पहले जो ईट नंबर वन का होता था, उसकी कीमत 5500 से 5600 रुपए प्रति हजार थी। आज वही ईट की कीमत 6000 से 6300 रुपए प्रति हजार हो गई है। सरिया की कीमत में भी 5 से 7 रुपए का अंतर आया है। सरिया की कीमत प्रति दिन बढ़ती घटती रहती है। वर्तमान में 5800 से 6100 सौ रुपये प्रति कुंटल में यह बिक रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो