राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- कितने किसानों का कर्ज किया माफ?

रायबरेली में लालगंज बैसवारा डिग्री कॉलेज में खाट जनसभा की। इस जनसभा में राहुल ने मोदी पर जमकर हमला किया

By: Ruchi Sharma

Published: 23 Sep 2016, 07:55 AM IST

रायबरेली. रायबरेली में लालगंज बैसवारा डिग्री कॉलेज में खाट जनसभा की। इस जनसभा में राहुल ने मोदी पर जमकर हमला किया जिसमें राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने एक लाख दस हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। आप लोग मोदी से पूछिये कि किसका कर्ज माफ किया। वो कौन हैं? मोदी केवल बाहर लोगों के लिये काम कर रहे हैं। जबकि देश का किसान परेशान है। किसान भी इस देश का मतदाता है। वह अमेरिका से नहीं आया है। मोदी को आगे आ कर बताना चाहिये कि उन्होंने कितने किसानों का कर्ज माफ किया है। किसानों का आप पर से भरोसा हट रहा है।
 
राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी जी मैं आपकी मदद कर रहा हूं। किसानों का कर्जा माफ करने का दबाव बनाने के लिये ही मैं यह यात्रा कर रहा हूं। राहुल गांधी ने कहा कि रेल बजट खत्म करके बहुत बड़ा खेल खेला गया है। परंतु किसानों के लिए अलग से एक बजट लाया जाए। स्वयं से ही प्रश्न करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस साठ सालों में किसानों के लिए बजट क्यों नहीं लाई। इस विषय में उन्होंने बताया कि विगत 60 सालों से कांग्रेस किसानों के लिए ही काम कर रही थी। उन किसानों के खेतों को पानी, खाद के साथ कर्जा माफ करने का काम कर रही थी। इसलिए किसान बजट की आवश्यकता नहीं पड़ी।किसानों को बाजार देने की आवश्यकता है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने बैंकों को राष्ट्रीय कृत किया था और हरित क्रांति लाईं थी। परंतु मोदी जी ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं। और उन्होंने बसपा पार्टी के हाथी का भी मजाक मजाक में कहा उसने बहुत सारा पैसा खाया है और घोटाले भी किये है। और अब समाजवादी पार्टी के मुखिया के घर में घमासान चल रहा है अखिलेश यादव की साइकिल के कई हिस्सों को परिवार के लोग अलग अलग उसको कई हिस्सों में खींचतान मचा रखे है।

rahul gandhi

मोदी की चाय खूब बिकी राहुल गांधी की जनसभा में

आज जहां राहुल गांधी की जनता उनके इन्जार कर रही थी वही वहां एक चाय बेचने वाले ने राहुल की जनसभा में लोगों को मसाले दार चाय कि चुस्कियां भी दिलाई। और लोगों ने कहा भी की अगर राहुल काम नहीं करेंगे तो चाय का कर्ज उतार सकता हूं।

गुलाबी गैंग भी राहुल गांधी की जनसभा में समर्थन देने पहुंची थी पर काफी देर हो जाने के कारण राहुल गांधी से अपनी बात नहीं कर पायी और काफी मायूस होकर लौटी।

राहुल गांधी का जगह जगह हुआ स्वागत

rahul gandhi

इस मौके पर राहुल गांधी ने उपस्थित लोगों में से कई प्रश्न भी पूछा कि आपके खाते में 15 लाख आ गये होगें। नहीं आये। मोदी जी को आपके खाते में पैसा तो भिजवाना ही चाहिए था। इसके पहले राहुल गांधी ने सरेनी और भोजपुर में यहां से इनका रोड शो से होते हुए लालगंज पहुंचा। जहां उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को संबोधित किया। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने उपरोक्त बातें कहीं। यहां से इन का काफिला रायबरेली में भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंच गया। जहां आज वह रात में विश्राम करेंगे इसके बाद 23 तारीख यानी कल रायबरेली के सदर में लोंगो से मुलाक़ात करेंगे। और इसके बाद हरचंद पुर होते हुए बछरांवा और फिर लखनऊ के लिए बाई रोड निकल जाएंगे।

भाषण के केंद्र बिंदु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इस बात की चर्चा आम रही कि राहुल गांधी ने सपा और बसपा पर कई बार भी तीखा हमला किया।  पर पहले उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही रहे। रास्ते में जगह -जगह उनका स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में विधानसभा के प्रत्याशी की लाइन में लगे लगभग सभी नेता अपने-अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद थे। स्वागत करने वाले नेताओं में  एलएलसी दिनेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक अजयपाल सिंह, रोहित सिंह , जिला यूथ कांग्रेस अध्यझ राहुल वाजपेयी आदि थे।
Narendra Modi
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned